Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gyanendra Mohan

Abstract

4.7  

Gyanendra Mohan

Abstract

अद्भुत मौसम

अद्भुत मौसम

1 min
257


अद्भुत मौसम

टहल रहे हैं

सड़कों पर बादल।

मस्त हवा का

हुआ जा रहा

बेकाबू आँचल।  


लगता है

धरती की किस्मत

खिलने वाली है।

उमस भरे मौसम से

राहत

मिलने वाली है। 


आसमान भी

आँज रहा है

नयनों में काजल। 


सुंदर इंद्रधनुष भी

उभरा है

हौले-हौले।

ज्यों नेता

चुनाव से पहले

जनता को तौले।


इन्द्रदेवता! 

खोलो भी अब

चढ़ी हुई साँकल। 


पीने वाला 

पीता ही है

यूं तो हर मौसम।

कभी खुशी में

और कभी जब

होता कोई ग़म।


इस बारिश में

तेरी यादें

कर देंगी पागल।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract