Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gyanendra Mohan

Inspirational

4.6  

Gyanendra Mohan

Inspirational

आओ कविता लिखें

आओ कविता लिखें

1 min
299


आओ कविता लिखें कि

कविता - वाकिफ़ है हर सच्चाई से।

आओ कविता लिखें कि

कविता - भिड़ जाती है तन्हाई से।


कविता पहुँची जहाँ सूर्य

या चाँद सितारे पहुँच न पाए।

धरती, अम्बर, पर्वत, सागर,

यह कविता सबको दुलराए।


आओ कविता लिखें कि

कविता - समझे सबको गहराई से।


धनवानों की भरी तिजोरी

मज़दूरों का ख़ून पसीना।

राजनीति का नग्न नृत्य या

अफसरशाहों का घृत पीना।


आओ कविता लिखें कि 

कविता - पढ़ लेती सब चतुराई से।


नफ़रत की दीवारों पर है

वार किया करती यह कविता।

पीड़ित शोषित असहायों से

प्यार किया करती यह कविता।


आओ कविता लिखें कि

कविता - देखा करती ऊँचाई से।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational