Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anjali Pundir

Inspirational

4.4  

Anjali Pundir

Inspirational

अभिलाषा

अभिलाषा

1 min
196


बस उर में अभिलाषा यही है

तेरी सेवा में रम जाऊँ...

हे भारत माँ ! तुझ पर अर्पण

अपना जीवन कर जाऊँ...


   विपदाएँ जो झेल रही तू

   हँस-हँस अपने सीने पर

   दल दूँ उनको शत्रु-सरीखा

   कर्म - क्षेत्र में डट जाऊँ


हे भारत माँ ! तुझ पर अर्पण 

अपना जीवन कर जाऊँ...

     

     पाठ यही सीखा हमने

      गांधी, वीर जवाहर से

     आराम को करके हराम

     कुछ करूँ या फिर मर जाऊँ


हे भारत माँ ! तुझ पर अर्पण

अपना जीवन कर जाऊँ...


      जातीय-प्रांतीय भेदो से

     मैं लड़ूँ यहाँ निर्भय होकर

      जां देकर भी तुझको माँ

      आतंकवाद से छुड़वाऊँ

 

हे भारत माँ ! तुझ पर अर्पण

अपना जीवन कर जाऊँ...


       कर्म क्षेत्र में डटूँ अविचल

       तूफानों से ना घबराऊँ

       तेरे चरणों की सौगंध माँ

        लेशमात्र ना डिग जाऊँ


हे भारत माँ ! तुझ पर अर्पण

अपना जीवन कर जाऊँ...


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational