Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokeshwari Kashyap

Tragedy Inspirational

4  

Lokeshwari Kashyap

Tragedy Inspirational

अब तस्वीर बदलनी होगी

अब तस्वीर बदलनी होगी

1 min
397



 हर तरफ फैला झूठ, फरेब, अत्याचार l

 बहू -बेटियों का घर से निकलना हुआ दुश्वार l

 चारों ओर बढ़ रहा बेहिसाब दुराचार l

सबको मिलकर अब यह तस्वीर बदलनी होगी l


 हर तरफ लूट है, मच रहा हाहाकार l

 कहीं युद्ध,कहीं षड्यंत्र का गर्म है बाजार l

अकेले निपट नहीं सकती कोई भी सरकार l

 सबको मिलकर यह तस्वीर बदलनी होगी l


हो कहीं कुछ गलत, और अत्याचार l

एक दूजे पर दोषारोपण करना है बेकार l

बिना डरे हमको करना होगा प्रतिकारl

सबको मिलकर यह तस्वीर बदलनी होगी l


कब तक अपनी जिम्मेदारी से बचने ढूंढेंगे राह l

सच्चाई को अब दिल से करें स्वीकार l 

आपने लिए स्वयं ही बनना होगा हमें तारणहार l

सबको मिलकर यह तस्वीर बदलनी होगी l


षडयंत्रो कि विभीषिका में जल रहा संसार l

प्रकृति कब तक झेले मानव रूपी दानव के अत्याचार l

इसलिये पड़ रही अब प्रकृति कि भी मार l

सबको मिलकर यह तस्वीर बदलनी होगी l


बंद करो यह युद्ध,छल, पाप, दुराचारl

शांति, प्रेम, समृध्दि का करो मिलकर सम्मान l

बनाये इसे ही हम अपने जीवन का सार l

सबको बांटे प्यार तब होगा जीवन का उद्धार l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy