Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Priyanka Saxena

Inspirational

4.5  

Priyanka Saxena

Inspirational

"आओ पृथ्वी को हरा-भरा बनाएं" #31writingprompts

"आओ पृथ्वी को हरा-भरा बनाएं" #31writingprompts

1 min
341


आओ पृथ्वी को हरा-भरा बनाएं,

जगह-जगह पेड़ उगाएं।

जंगलों को कटने से बचाएं,

वृक्षारोपण अभियान चलाएं।

वनों का अंधाधुंध दोहन न करें,

वृक्ष काटने की जगह बचाएं।

प्राणवायु का स्तर बचाएं,

ऑक्सीजन का संतुलन बनाएं।

प्राकृतिक संसाधनों का दोहन न करें,

प्रकृति में पर्यावरण का संतुलन बनाएं।

वृक्ष जल संरक्षण में मददगार हैं,

पेड़ लगाएं, जल संरक्षित करें।

प्लास्टिक का बहिष्कार करें,

जीव-जंतुओं का जीवन बचाएं।

हरियाली होगी, पृथ्वी जी जाएगी,

पृथ्वी को बचाएं, आओ सब हाथ बढ़ाएं।

संतुलन बनाएं अपने जीवन में,

कि संतुलन आधार है, पृथ्वी पर जीवन का ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational