Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सतीश शेखर श्रीवास्तव “परिमल”

Classics

4  

सतीश शेखर श्रीवास्तव “परिमल”

Classics

आँखों में अश्रु भरे

आँखों में अश्रु भरे

1 min
404


रख काँधे पर सर अपना

अँखियों में अश्रु भरे हुए 

पहन अँधियारों को

दर्द – पीड़ा की सुबकी लेते। 

हर्ष – कर्ष की बातों में, अब्धुमन की वीरानी खाती। 


किसकी आहट सुनें

पास कौन आयेगा

अतिथि की आँखों को

जो आँसू दे जायेगा ।

किससे हम अनुरक्त हो, भेजते उर-वेदना की पाती। 


क्यूँ करे कोई याद

इष्ट अपना यहाँ कौन

जग इक बंधन है

अनुराग इक सपन। 

विचार कर अकुलाए, अंत:करण को ढाँढ़स दे जाती। 


है चंदा भी अकेला

अकेली है उसकी चाँदनी 

मुग्ध हो हँसी दोनों

ले ली है हृदय पर अपनी। 

खाली मन प्राणों से, मीत-प्रीति की चुटकियाँ ले आती। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics