Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dhara Viral

Abstract

4.5  

Dhara Viral

Abstract

आज फिर (शहीदों को नमन)

आज फिर (शहीदों को नमन)

1 min
193


आज हवाओं में दर्द ही दर्द सा महसूस हो रहा है 

फिर एक माँ का दिल अपने लाल की याद में रो रहा है 

आज फिर एक पत्नी अपना सुहाग उजड़ता देखा है 

आज एक और परिवार ने अपना कुल दीपक बुझते देखा है


आज बारिश का भी कुछ अलग सा असर होता प्रतीत हो रहा है 

शायद ये एक दर्द है जो जवानों की शहादत में शरीक हो रहा है 

आज हमने एक और त्रासदी से फिर एक नया सबक सीखा है 

आज एक और परिवार ने अपना कुल दीपक बुझते देखा है 


मन में अपार पीड़ा पर एक रोष फिर जन्म ले रहा है

फिर से कोई नासमझ हमारे विश्वास के साथ खेल रहा है 

इस माटी का सीना छलनी और हर भाव सूखा है 

आज एक और परिवार ने अपना कुल दीपक बुझते देखा है 


एक सत्य जो अंतिम साँस तक साथ रहेगा 

हर बात बाद में देश का स्वाभिमान पहले आएगा

हर गलती की सजा और हर अनीति की सीमारेखा है 

आज फिर हर घर में देशभक्ति का दिया जलते देखा है 


पर उस परिवार की वेदना तो वही जान और समझ सकता है 

जिसने अपने दिल के टुकड़े की जाते और घर की रोशनी बुझते देखा है।  


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract