Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sudhir Srivastava

Abstract

4  

Sudhir Srivastava

Abstract

वायु सेना दिवस

वायु सेना दिवस

1 min
303


वायुसेना दिवस

**************

बाज सी पैनी नजर

चीते सी दुश्मन पर निगाह,

हमारे वायु सैनिक न कभी करते

अपनी जान की परवाह।

हवा मेंं ही दुश्मनों पर वार करते

अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए 

हवा मेंं ही दुश्मनों को ढेर करते।

हर क्षण हमारे वायुसैनिक

सजग रह निगरानी करते,

दुश्मनों की हर हवाई चाल को

हवा मेंं ही नाकाम करते।

देश का दुश्मन कोई भी हो

सैनिक हमारे हैं कभी न डरते,

दुश्मनों की शातिराना चाल को भी 

हमारे वायुसैनिक नाकाम करते।

भारत माता की सुरक्षा, स्वाभिमान के लिए

घर परिवार का भी त्याग करते

बाँधकर सिर पर कफन

हवा मेंं हैं परवाज करते,

देख हमारे वायुसैनिकों को

दुश्मन दूर से हैं थर्राते,

क्योंकि माँ भारती के रणबांकुरे

हवा मेंं भी अपना पराक्रम दिखाते।

फर्ज की खातिर हरदम

जान देने को तैयार रहते,

हमारे वायुसैनिकों के आगे

दुश्मन भी पनाह मांगते।

हमें अभिमान हैं अपने वायु सैनिकों पर

क्योंकि हमारे वीर शहादत से भी नहीं डरते,

हम भी अपने वायु वीरों पर

सदैव ही हैं नाज करते,

वायुसेना दिवस तो क्या

हम तो रोज ही इनका गुणगान करते।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract