Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pooja Kothari

Drama

3  

Pooja Kothari

Drama

आदत है

आदत है

1 min
6.9K


एक सुनहरी सुबह,

या साँझ की चादर है,

किसी को सुबह तो,

किसी को रात की आदत है ।


एक गिलास पानी भरा,

आधा खाली या आधा भरा,

किसी को आधे खाली,

किसी को आधे भरे की आदत है ।


एक सड़क सामने,

क्षितिज तक जो जाती है,

किसी को राह ख़तम तो,

किसी को मंजिल की आदत है ।


पहाड़ के एक छोर पर,

देखो कड़ी है एक नदी,

कोई कहे नदी ख़तम तो, किसी को झरना शुरू करने की आदत है ।


खाना लेकर चढ़ती चींटी,

कितनी बार फिसलती है,

किसी को हर बार गिरती नज़र आती,

किसी को उठकर चढाने की आदत है ।


देखते हैं सभी,

एक सी चीज़ें दिन भर

नज़र वही सबकी मुझे,

नयी नज़र की आदत है ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama