Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sadhana Mishra samishra

Inspirational

2  

Sadhana Mishra samishra

Inspirational

डरते स्वप्न

डरते स्वप्न

1 min
147


डर रहे स्वप्न इन आँखों के,

जाने किसकी नजर पड़े !

अभी मन ने कुछ कहा नहीं,

किरच से मन दरकन लगे !!


दिग्भ्रमित सी खड़ी रह गयी,

हाथों में अंगार भरे !

लाल-लाल सी तपन लिए,

मन के ये उद्गार मेरे !!


अभिव्यक्ति की आज़ादी को,

अभी तो मैंने सीखा है !

खिल न सके ये फूल मेरे,

तुमने कब पौधे को सींचा है !!


पिंजरे का पंछी क्या जाने ,

खुला गगन क्या होता है !

कटे पंख को रहा निहारता,

जब-जब वह परवाज भरे !!


पंछी यह उड़ नहीं पाये,

हर पथ पर है जाल बिछे !

हर मोड़ पर, हर डोर पर,

देखो हैं सैयाद खड़े !!


अब ऐसे जीना है मुश्किल ,

पथ के कंकड़ गड़ रहे !

निकल पड़ी हूँ द्वार खोलकर,

साथ तुम्हारा मिले, या न मिले !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational