Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Uma Shukla

Inspirational

3  

Uma Shukla

Inspirational

जब तक मौन रहेगी नारी

जब तक मौन रहेगी नारी

1 min
732


जब तक रहती है नारी मौन

वो समाज को देवी सी लगती है।

जब होती है वो मुखर

तो शूल सी चुभती है।।

पुरुष नारी को अपने संकेतो पर

चलने वाली कठपुतली समझता है।

जिसे जब जहाँ चाहे मसल दे

ऐसी नाजुक कली समझता है।।

वो भाती है तब तक जब तक

काम करती है बिन सवाल।

पर जैसे ही वो करती है प्रश्न

मच जाता है बवाल।।

रह्ती है शान्ति तब तक

जब तक वह ढोती है सड़े -गले रिवाज।

पर कोहराम मच जाता है

जब उठाती है वो आवाज।।

पर शान्ति के डर से कोई

चुप रहे कब तक।

बिना अपराध किये कोई

दण्ड सहे कब तक।।

जो जमाने को समझना है

वो समझता रहे।

जो कहन है जमाने को

वो कहता रहे।।

पर बोलना प्रश्न करना उच्चशृंखलता नहीं

जीवत्ंता की निशानी है।

ये बात खुद तो समझ गई हूँ

पर अभी दुनिया को समझानी है।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational