Shalini Dikshit

Comedy Drama

3  

Shalini Dikshit

Comedy Drama

उड़न-छू

उड़न-छू

2 mins
272


"ओ तेरी!! इतने सारे लोग एक साथ इसको शायद भीड़ कहते हैं।"

"अरे ओ !भाई साहब!! सुनिए......." पीके ने जाते हुए आदमी को आवाज दी।

"हां बोलो कहकर वह आदमी थोड़ा सकपका गया पी के को बिना कपड़ों में देखकर।

"इतनी भीड़ क्यों है यहां?" पीके ने पूछा

"कुंभ का मेला है........" वह आदमी बोला

"कुंभ क्या होता है?"

"ओफ्फो तुमको यह भी नहीं पता, लगता है तुम कहीं बाहर से आए हो तो जानकारी लिए बिना ही चले आए......." उस आदमी को थोड़ा गुस्सा सा आ गया।

"यह प्रयाग है यहाँ गंगा में स्नान करने के लिए कुंभ का मेला लगता है देश विदेश से बहुत सारे लोग इसको देखने आते हैं कि हमारी सरकार इतनी भीड़ का एक साथ कैसे प्रबंध करती हैं इतने दिनों तक सब सुचारू रूप से चलता रहे कोई हादसा भी ना हो और लोगों को परेशानी भी ना हो.........."

"अच्छा ऐसा है तभी मैं भी आ गया।" पीके बोल पड़ा।

थोड़ी दूर पर एक झुंड सा इकट्ठा था उसमें कुछ शोर-शराबा होता देख वो आदमी उधर चला तो पीके भी उसके पीछे-पीछे चला।

"यहां क्या हो रहा है?" उसने किसी से पूछा। 

"देखो कोई अजीब आकृति का जीव है बेहोश होकर गिर पड़ा है........" उसको बताया एक आदमी ने। 

कई दिनों से धूप नहीं निकली है सब ठंड से ठिठुर रहे हैं अचानक थोड़ा सा सूरज चमका तो लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई और धूप निकलते ही झुंड भी थोड़ा तितर-बितर हो गया और वह जो जीव बेहोश हो गया था उसने आंखें खोल दी और अजीब सी आवाज में बोला, "धूप!!"

लोगों को बहुत आश्चर्य हुआ कि ये तो बोल भी लेता है

आवाज सुनकर पीके भीड़ को चीरता हुआ अंदर गया और खुशी से बोला, "अरे जादू !!मेरे भाई !! तुम यहां कैसे? कितने कमजोर लग रहे हो।"

"चलो हम यहां से उड़न छू हो जाते हैं हमारा यहां कोई काम नहीं हम स्टूडियो की उपज है वही अच्छे लगते हैं........." पीके ने जादू से कहा। 

उसकी बात सुनकर जादू बहुत खुश हो गया और उसने हामी में सिर हिला दिया। जादू ने अपनी शक्तियों का प्रयोग कर उड़ान भरी और पीके भी उसको पकड़ कर उसके साथ उड़ता हुआ चला गया।

उन सब को उड़ान भरता देख लोगों को बहुत आश्चर्य हुआ तो एक आदमी बोला, "ये तो उड़ गए लगता है धरती के नहीं है.......उड़नतश्तरी का कुछ कमाल लगता है।" बाकी बोले हां हां ऐसे ही लग रहा है हम को इसकी खबर सरकार को करनी चाहिए।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Comedy