सहेलियाॅं

सहेलियाॅं

3 mins
312


सारिका, रोहिणी और आरज़ू ये बेस्ट फ्रेंड थी। वैसे तो सब ही अलग -अलग फील्ड से थी मगर तीनों की दोस्ती सोशल मीडिया से हुई थी, सबने मिलने का तय किया। एक दूसरे से तय हुआ कि एक बार सब आमने-सामने मिलते है। कई दिनों की चैटिंग के बाद, रोहिणी ज़्यादा एक्साइटेड थी जबकि सारिका और आरज़ू टालने लगी।


रोहिणी ने कहा, अच्छा बताओ कहाँ रहती हो या जाब करती हो। आना-कानी करने लगीं, फिर रोहिणी ने कुछ दिनों बाद, हम विडियो काल करतें, तुम दोनों सच बताओं मुझसे मिलना चाहती हो? हम कहीं कैफे में मिलते हैं।


कुछ देर बाद सारिका ने कहा, रोहिणी मैं तुम्हें सच बताता हूँ मैं लड़की नहीं हूँ, फेक आईडी से लड़की बन कर चैटिंग करता हूँ सिर्फ मज़े लेने के लिए। प्लीज, तुम मुझे अच्छी लगी और तुमसे सचमुच प्यार हो गया है। मैं मिलना चाहता हूँ...


रोहिणी को तो काटों तो खून नहीं इतना गुस्सा... वो चिढ़कर कहती है और आरज़ू क्या है सारिका ये भी बता दो, तुम्हारा असली नाम क्या है?


वो फ्लर्ट पर उतर आया. अरे तुम्हें क्या तुम तो बस मज़े लो और क्या? मिलते हैं कहीं अच्छे होटल में... रोहिणी सतर्क हो गई थी, मगर उसे आरज़ू का लग रहा था वो तो जबसे रोहिणी ने मिलने का दबाव या विडियो काल का बोला था गायब थी।


उसे डाउट हुआ शायद वो भी फ्राड था। अब रोहिणी को अपनी नासमझी पर बहुत गुस्सा आया, उसने अपने कुछ पर्सनल सीक्रेट बता दिए थे, जिससे रोहिणी परेशान हो रही थी कहीं वो सीक्रेट सोशलमीडिया पर ना फैला दे जिससे बदनामी हो।


रोहिणी ने अपनी बहन को ये सब बताया वो पुलिस इंस्पेक्टर थी। उसने डांट लगाई, तुम ऐसी बेवकूफी कैसे कर सकती हो, आज कितना न्यूज़ पेपर में पढ़ते हैं।


आईटी सेल से उन दोनों के आईडी निकलाए तो फेक आईडी है और वो विदेशी लड़के हैं। अब तो रोहिणी और घबरा गई कहीं उसके पिक्चर और बैंक डिटेल्स यूज़ ना कर लें। उसकी बहन भी परेशान के विदेश में कोई कार्यवाही भी नहीं हो सकती है।


रोहिणी ने बैंक मैनेजर से अपना एकाउंट बंद करने की ऐप्लीकेशन दी और सोशलमीडिया से भी सारे फोटो और दूसरी जानकारी हटाई। रोहिणी को कहा की अभी कुछ दिन देखते है वो दोनों कोई हरकत तो नहीं करतें हैं। नहीं तो फिर हमारे बड़े अधिकारी से बात करेंगे।


सोशलमीडिया की फ्रेंड रिक्वेस्ट को बिना जाने हर किसी से दोस्ती करना महंगा हो सकता था, ऐसा फ्राड प्यार करनेवाला मिला था... फ्लर्ट करने वाला, होटल में आओ मजे लो और बात ख़त्म। ऐसे प्यार में पड़ कर लड़कियों को देह व्यापार में धकेल देतें है।


रोहिणी की शादी की बात चल रही थी। लड़के ने कहा आप सोशलमीडिया पर नहीं है क्या? रोहिणी के रोंगटे खड़े हो गए उसने धीरे से कहा, नहीं है।


अरे आज के ज़माने की लड़की हो और पिछड़ी हुई...


रोहिणी और दीदी हंस पड़ी इन महाशय को कौन बताएं...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama