लाल बत्ती की इज़्ज़त

लाल बत्ती की इज़्ज़त

2 mins
305


हलो....बेटा तुम्हारे पापा अस्पताल में बहुत सीरियस हैं तुम्हें बहुत याद कर रहे हैं, उनका आखिरी समय चल रहा है। यहां मेरे सिवाय उनका कोई नहीं है। कब आओगे बेटा ? 

माँ चिल्लाती रही, बड़बड़ाती रही पर अमेरिका में नौकरी करने गए एकलौते बेटे को फुरसत नहीं मिली। बेटे के इंतजार में पिता की आँखें फटी रह गईं सांस रुक गई पर बेटे ने खोज खबर नहीं ली। 

पिता को मरे कई साल हो गये तो बेटे की पत्नी को लगा कि माँ भी अचानक चली गई तो मुंबई के महंगे फ्लैट और नासिक की सौ एकड़ ज़मीन का क्या होगा.....महंगे फ्लैट और महंगी ज़मीन के लोभ में पति-पत्नी चिंतित रहने लगे। 

एक दिन बेटा फ्लाइट से मुंबई पहुंचा। माँ को समझाया कि माँ क्यों न हम नासिक की "सौ एकड़ ज़मीन और मुंबई का महंगा फ्लैट बेच दें और फिर स्थाई रूप से तुम मेरे पास अमेरिका में रहो तुम्हारी बहू दिनों रात तुम्हारी सेवा करेगी।" बेटे की बातों में आकर माँ ने करोड़ों की ज़मीन और कई करोड़ का फ्लैट बेच दिया। बेटे ने सारा पैसा अपने विदेशी बैंक में जमा किया और माँ को लेकर एयरपोर्ट की कुर्सी में बैठ गया, माँ के साथ बढ़िया भोजन किया और थोड़ी देर बाद कोई बहाना बना कर कहीं चला गया, माँ रास्ता देखती रही पूरी रात जगती रही वह नहीं आया, तब माँ हड़बड़ाहट में उस ओर भागी जिस ओर उसका बेटा यह कहकर गया था कि वह थोड़ी देर बाद आ जायेगा। परेशान रोती हुई उसने सुरक्षा गार्ड से बेटे का हुलिया बताते हुए खोज खबर ली तो पता चला कि उसका बेटा रात की फ्लाइट से ही अमेरिका उड़ गया है उसे विश्वास नहीं हुआ, वह सुरक्षा गार्ड को धक्का देने लगी.... पुलिस ने आकर उसे गिरफ्तार कर लिया क्योंकि वो लाल बत्ती के नियमों का उल्लंघन कर रही थी। जब लाल बत्ती जल रही हो तो लाल बत्ती की इज़्ज़त करनी चाहिए। 



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy