anuradha nazeer

Abstract

5.0  

anuradha nazeer

Abstract

कृपा

कृपा

2 mins
213


मैंने महाप्रयाण से पहले एक-दो नौकरियाँ खो दीं। यूएसए में मेरे मास्टर्स के बाद, मैं एक साल के लिए बेरोजगार था और पूरी तरह से तनाव में था क्योंकि मैं अपने क्रेडिट कार्ड के बिल को कैसे चुकाता, मेरे हाथ में कुछ भी नहीं था। मैं गुरुवार को साईं बाबा मंदिर जाता था और गुरुवार को एक दिन मुझे महापरायण समूह में शामिल होने का मौका मिला।


जैसा कि मैंने बाबा की कृपा से महापरायण शुरू किया, मुझे एक नौकरी मिली जहां मुझे थोड़ा आत्मविश्वास मिला, हालांकि मैंने उस नौकरी को कुछ महीनों में खो दिया। मैं सोच रहा था कि बाबा के पास मेरे बेहतर भविष्य के लिए बेहतर योजना है। मुझे बस उन पर भरोसा था। फिर से, मार्केटिंग शुरू की, मुझे एक दिन फोन आया और मैंने उस स्थिति में आवेदन किया। चूंकि यह एक अच्छी स्थिति थी, मैं चाहता था कि मेरे चचेरे भाई और अन्य दोस्तों को उस स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम हम में से एक को लाभ उठाना चाहिए। अंत में, मैं एक पद पर चयनित हो गया, लेकिन उन्होंने मुझे 4 महीने के लिए उस नौकरी के लिए ऑन-बोर्डिंग के लिए नहीं बुलाया। इन 4 महीनों के दौरान हर कोई मुझे छोड़कर, कमाने लगा। मैं बिलकुल परेशान था। मेरे पूरे जीवन में, मुझे एक बार में कुछ भी नहीं मिला है। चार महीने के बाद, फिर से उन्होंने मुझसे दो और दौर के साक्षात्कार के लिए कहा, हालांकि मैंने पहले साक्षात्कार के सभी दौरों को मंजूरी दे दी थी। मैंने फिर से साक्षात्कार दिया।


मैं सोच रहा था कि पैकेज बहुत कम है और यह मेरे क्रेडिट कार्ड बिल, यूनिवर्सिटी बिल और व्यक्तिगत खर्चों के लिए पर्याप्त नहीं होगा। मैंने अपनी भावनाओं को बाबा के चरणों में रखा। मैं साईं सतचरित्र अध्याय 29 वाँ पढ़ रहा था। तेंदुलकर परिवार की सेवानिवृत्ति पेंशन, बाबा ने वास्तविक पेंशन की तुलना में तेंदुलकर परिवार को कितनी अच्छी पेंशन का आशीर्वाद दिया, जो उन्हें मिलने वाला था और मैं बाबा से अपने पैकेज के बारे में पूछ रहा था। अगली सुबह, मैंने पैकेज के बारे में अपने एच आर के साथ चर्चा की, और आखिरकार वे मेरी उम्मीदों से सहमत हुए। बाबा की कृपा से मुझे अपने सभी दोस्तों और चचेरे भाई के वेतन से 8.3% अधिक मिला और अभी मैं लंबे समय तक नौकरी के लिए अच्छे समर्थन के साथ हूं।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract