Adhithya Sakthivel

Crime Thriller Others

3  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller Others

क्राइम केस चैप्टर 3

क्राइम केस चैप्टर 3

17 mins
288


आंचल, कोल्लम जिला:


 06 मई 2020:


 लगभग 12:30 बजे, एक घर में, एक बड़ा काला कोबरा एक महिला के बिस्तर पर जाता है, जो सो रही है और उसे काटती है, जिसका वह कोई जवाब नहीं देती है। बाद में कोबरा पास के एक ब्यूरो में चला जाता है और छिप जाता है।


 कुछ घंटे बाद, 07 मई 2020:


 कुछ घंटों बाद, लड़की की मां सुबह उसे फोन करने के लिए उसके बेडरूम में आती है।


 "वार्शिनी। जागो माँ। अभी समय देखो।" उसकी माँ कृष्णवेनी ने उससे कहा। हालाँकि, जब वह नहीं उठती, तो वह घबरा गई और अपनी नाड़ी की जाँच की, जो काम नहीं कर रही थी और उसके मुँह से जहर निकल रहा था।


 इसके बाद, वह अपने पति सूरज से संपर्क करती है, जो एक काम के लिए अपने बैंक में गया है, "दामाद। एक सांप ने वार्शिनी को फिर से काट लिया है।" घबराकर वह घर पहुंचा और कमरे की तलाशी ली।


 सूरज और उसके चचेरे भाई विष्णु ने कोबरा का पता लगाया और उसे मार डाला। उसे तुरंत अस्पतालों में ले जाया गया और उसे मृत घोषित कर दिया गया।


 सूरज का दिल टूट गया है और वह अपने परिवार के सदस्यों के सामने जोर से चिल्लाते हुए कहता है, "मैं अब अकेला रह गया हूँ, उथरा। तुमने मुझे छोड़ दिया है।" उनके चचेरे भाई ने उन्हें सांत्वना दी।


 एक सप्ताह बाद, 21 मई 2020:


 वार्शिनी की मौत के एक हफ्ते बाद, उसके पिता चंद्रशेखर ने पुलिस से संपर्क किया और कहा कि उसे अपनी बेटी की मौत में गड़बड़ी का संदेह है। जवाब देने वाले एसीपी अरविंद सुधीर उससे कहते हैं, ''सर. आप मुझसे ऑफिस में आकर मिल सकते हैं, ताकि हम इस मामले पर विस्तार से चर्चा कर सकें.''


 चंद्रशेखर कोल्लम जिले के अपनी पत्नी मणिमेघलाई के साथ केरल पुलिस पहुंचते हैं और उनसे कमरा नं. 402. वहाँ, अरविंथ ने अपने पुलिस कांस्टेबल को यह कहते हुए आदेश दिया, "सर। आप इस मामले को संभालें और दोषियों को अदालत में पेश करें।"


 उथरा के माता-पिता को देखकर, अरविंथ कुछ देर के लिए रुकता है और उससे कहता है, "हम इस मामले के बारे में बाद में चर्चा करेंगे। तुम जाओ।" वह खुशी से उथरा के माता-पिता से कहता है, "बैठो प्लीज सर।"


 वहां, चंद्रशेखर से पूछा जाता है, "इससे पहले कि मैं आपकी बेटी की मौत के संबंध में आपके संदेह के बारे में पूछूं, मुझे आपसे कुछ सवाल पूछना है सर।"


 वे सवाल पूछने की अनुमति देते हैं और अरविंद ने उससे पूछा, "क्या आपकी बेटी विकलांग व्यक्ति थी सर?"


उसकी पत्नी मणिमेघलाई ने उसे यह कहते हुए उत्तर दिया: "जब वह पैदा हुई, तो वह बहरी और गूंगी थी। एक इंजेक्शन के कारण, यह उसकी स्थायी समस्या बन गई।"


 और इसके बाद अरविंद 7-अप का गिलास पीते हैं और थोड़ी देर के लिए रुकते हैं। बाद में, वह उनसे पूछने के लिए आगे बढ़ता है: "आपकी बेटी के बारे में कोई अन्य विवरण?"


 इसके बाद, चंद्रशेखर उनसे कहते हैं, "सर। चूंकि मेरी बेटी मूक पैदा हुई थी, हमने उसे 20 साल की अवधि के लिए बहुत सारी देखभाल और जिम्मेदारियों के साथ पाला। जब वह 20 साल की हो गई, तो हमने एक आदर्श दूल्हे की तलाश की और तीन से चार साल के भीतर समय के साथ, हमने सूरज को अपनी बेटी के दूल्हे के रूप में पाया। वह एक निजी वित्तीय क्षेत्र में काम करता है। चूंकि उनका परिवार आर्थिक रूप से बस गया था और वह अच्छा लग रहा था, हमने उसे अपनी बेटी के लिए बेटी दी, इस उम्मीद में कि वह मेरी बेटी की अच्छी तरह से देखभाल करेगा और 25 मार्च 2018 को हमारी बेटी से उसकी शादी करा दी।" इसके बावजूद वार्शिनी के परिवार ने उन्हें 10 लाख रुपये, 8 लाख की एक कार और दूल्हे के परिवार को एक रबर प्लांटेशन फार्म दिया है. शादी सफलतापूर्वक भव्य तरीके से हुई।


 मणिमेघलाई अब आगे बताते हैं, "सर। वह मेरे घर में अपने शयनकक्ष में बेहोश पाई गई थी, जब मैं उसे फोन करने और सुबह उठने के लिए आगे बढ़ा।"


 "मैडम ने सांप को कब काटा?"


 मणिमेघलाई ने कहा, "मेरे अनुमान के अनुसार, यह उसे 6 मई 2020 को काट सकता था, सर। अगले दिन, 7 मई 2020 को उथरा की मृत्यु हो गई। बेडरूम में एक बड़ा भारतीय कोबरा पाया गया, जिसे उसने अपने पति के साथ साझा किया था।"


 "और आप उसकी मौत को अस्वाभाविक कैसे मानते हैं सर?"


 "सर। रिपोर्टों से पता चला है कि वह स्वाभाविक रूप से मर गई।" उन्होंने कहा और उनसे अपने बयान को साबित करने के लिए कहा, जिसके लिए मणिमेघलाई ने कहा, "सर। कमरा एयर कंडीशनर से भरा है। एक कोबरा के लिए, ऐसे कमरे में प्रवेश करना बहुत मुश्किल है, बिना पता लगाए।"


 अब भ्रमित और हैरान होकर, अरविंद ने चंद्रशेखर से पूछा, "सर। मैं आपकी बात को स्वीकार नहीं कर सकता। मामले के विवरण के लिए और स्पष्टीकरण की आवश्यकता है।"


 2 मार्च, 2020:


 दोपहर एक बजे


 निराश, चंद्रशेखर ने 2 मार्च, 2020 को हुई एक घटना के बारे में खुलासा किया।


 दोपहर 1:00 बजे, चंद्रशेखर के दामाद, सूरज ने उसे फोन किया और वह पूछता है, "दामाद। आप कैसे हैं?"


 "अंकल जी।" वह रुमाल से आँखें पोंछते हुए रोया। घबराकर शेखर ने उससे पूछा, "क्या हुआ?"


 "एक सांप ने वार्शिनी को काट लिया था, चाचा। हमने उसे पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया है।" सूरज ने कहा और वे अस्पतालों में पहुंचे।


 वर्तमान:


 "हमने उसे बचाने के लिए लाखों रुपये खर्च किए और सांप के काटने की जगह उसका पैर था। उस काटे गए त्वचा की पूरी जगह को हटा दिया गया और सांप के बारे में उकसाने पर हमें पता चला कि यह रसेल का वाइपर है।" चंद्रशेखर ने कहा।


 हैरान, अरविंथ ने उनसे पूछा: "रसेल का सांप। आमतौर पर, यह अत्यधिक जहरीला और घातक होता है, है ना? आपकी बेटी इतने बड़े सांप के काटने से कैसे बच गई? बहुत आश्चर्य की बात है।"


 "यह भगवान की कृपा है सर। हम उसे ठीक करने में कामयाब रहे और उसे स्थिरता में लाने में कम से कम 50 दिन का समय लगा। 22 अप्रैल को तेजी से, उसे अस्पतालों से छुट्टी मिल गई सर।" मणिमेघलाई ने कहा।


 "अस्पतालों से छुट्टी मिलने के बाद उसने कहाँ रहना पसंद किया?" अरविंद से पूछा।


 "सर। वह हमारे घर में रहना पसंद करती थी और उसकी छुट्टी से पहले, सूरज 6 मार्च, 2021 को दो सप्ताह की अवधि के बाद उससे मिलने आया था। वह पूरी रात रहा और अगले दिन, लगभग 6.00 बजे, वह चला गया कुछ काम।"


 चंद्रशेखर फिर बताते हैं, "उनके जाने के तुरंत बाद, हमने उन्हें तीस मिनट बाद बुलाया था, सर। चूंकि, मेरी बेटी को एक और सांप ने काट लिया था और सूचना से पहले, उसने कार को घुमाया और हमारे घर पहुंचने के लिए तेजी से चला गया। लेकिन, ले जा रहा था अस्पताल, उसे मृत घोषित कर दिया गया था सर।"


 इस घटना के बाद सूरज और वार्शिनी के चचेरे भाई राघवन ने जाकर घर में हर जगह तलाशी ली और ब्यूरो के तहत ब्लैक कोबरा का पता चला। यह कोबरा में सबसे जहरीला सांप है। दोनों ने गुस्से में सांप को मार डाला और घर के बाहर दफना दिया।


 चंद्रशेखर उसे बताता है, "उसकी मृत्यु के तीन दिन बाद, मेरा दामाद मेरे पास आया और कहा कि उथरा की संपत्ति का आधा हिस्सा दे दो। चूंकि, वह अपने एक साल के बेटे को पालना चाहता था। तभी, मैंने मेरी बेटी की मौत के पीछे किसी साजिश का शक है सर।"


 मणिमेघलाई अब उससे भी कहती है, "सर। तब ही हमने गहराई से सोचना शुरू किया। रसेल के वाइपर के हमले के बाद वार्शिनी ने अपने कूल्हे के नीचे कोई पोशाक नहीं पहनी थी। और इसके अलावा, उसके कमरे में सभी खिड़कियां बंद थीं। भले ही सांप खिड़कियों से प्रवेश कर सकता था, उसे सूरज पर हमला करना चाहिए था, जो मेरी बेटी के नीचे सो रहा था। लेकिन, यह अकेले मेरी बेटी पर कैसे हमला कर सकता था?"


 जैसे ही अरविंथ उनकी बातें सुन रहा था, चंद्रशेखर ने अचानक मणिमेघलाई को रोक दिया और अधित्या से कहा, "सर। वार्शिनी मुझे अपने पति के एक यूट्यूब चैनल शुरू करने के आदर्श वाक्य के बारे में बताती थी।"


 "यूट्यूब चैनल?" उसे अब शक हुआ। चंद्रशेखर बताते हैं, "सर। मेरी बेटी ने मुझे बताया कि, उसे सांपों को संभालने का प्रशिक्षण दिया गया था, जो जहरीले और गैर विषैले दोनों होते हैं। इन सभी ने मुझे उसकी मौत पर संदेह किया।"


 अरविंद अब सर्पदंश के दौरान वार्शिनी के घर जाने वाले क्षेत्र के इंस्पेक्टर शेखर नायर को फोन करता है और अपने कुछ पुलिस अधिकारियों के साथ वार्शिनी के घर में जांच करता है। हालांकि, उन्हें घर में कोई सबूत नहीं मिल पाता है और अधित्या अपने घर में मायूस हो जाती है।


 अपनी बेटी को उसके स्कूल से वापस लाने के बाद, वह बैठ जाता है और अपनी पत्नी अनुषा नायर के साथ बिताए यादगार दिनों को याद करते हुए कुछ देर के लिए अपनी आँखें बंद कर लेता है।


 कुछ दिन पहले:


 2008 के मुंबई बम धमाकों का शिकार होने के कारण अरविंद बचपन से ही गैंगस्टरों, आतंकवादियों और तस्करों से नफरत करता था। अपने परिवार के सदस्यों को उनके विश्वासघात के लिए छोड़ दिया और पैसे की उनकी लालसा के कारण वह मुंबई के एक अनाथालय के घर में रहे और अच्छी तरह से अध्ययन किया, एक आईपीएस अधिकारी बनने के लिए दृढ़ संकल्प किया।


 अपने कॉलेज के दिनों के बाद, उन्होंने यूपीएससी परीक्षाओं के लिए नामांकन किया और आतंकवाद विरोधी दस्ते के तहत बैंगलोर के एसीपी के रूप में तैनात थे। जल्द ही, उन्हें पलक्कड़ में अपराध शाखा में तैनात किया गया था। उस समय के दौरान, मुंबई माफिया स्थानीय गैंगस्टरों की मदद से केरल राज्य में ड्रग्स का निर्यात करने के इच्छुक थे।


 हालांकि, अरविंथ ने उन्हें उस जगह में प्रवेश करने से रोक दिया और धीरे-धीरे लोगों को असामाजिक तत्वों के खिलाफ खड़े होने के लिए प्रेरित किया, जिससे केरल का कल्याण प्रभावित हुआ। इन समय के दौरान, उनकी लंबी प्रेम रुचि अनुषा नायर से शादी हुई थी, जिसे वह पुणे में अपने कॉलेज के दिनों से प्यार करते थे। वे एक खुशहाल जीवन जीते हैं, उनकी बेटी भी पैदा हुई है।


 फिर भी, उसकी खुशी अल्पकालिक थी जब गैंगस्टरों ने उसे बेरहमी से मार डाला और उसे एक नदी में फेंक दिया। वह अपनी बात साबित करने में असमर्थ था, क्योंकि उसे फंसाया गया था क्योंकि उसने आत्महत्या कर ली थी। गुस्से में उसने अपनी पत्नी की मौत के लिए जिम्मेदार गैंगस्टरों को बेरहमी से मार डाला और मामले को मुठभेड़ के रूप में बंद कर दिया।


 वर्तमान:


 इस घटना से जुड़ते हुए, अरविंद ने इस मामले के लिए वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाने का फैसला किया। वह उस काले नाग को लेने का फैसला करता है, जिसने वार्शिनी को काट लिया था। वह इसे कांस्टेबलों और एक एम्बुलेंस की मदद से पोस्टमार्टम के लिए भेजता है।


 रिपोर्ट का शव परीक्षण देखकर, इसे संभालने वाला डॉक्टर अरविंद से मिलता है और उससे कहता है, "यह काला कोबरा बिना खाना दिए प्लास्टिक की बोतल में बंद था। सोचो और देखो सर। छह दिनों तक बिना खाना दिए, अगर कोई उसके पास जाता है, तो वह गुस्से से जहर के साथ फट जाएगा और श्रीमान भी काटेगा। उन्होंने इसे नाराज कर दिया है श्रीमान।"


 इसके बाद, अरविंद 152 सेंटीमीटर लंबे ब्लैक कोबरा और लड़की की मूर्ति की मदद से वार्शिनी के घर में एक प्रदर्शन करता है। उन्होंने मुर्गे की खाल की मदद से सांप को काटने की कोशिश की। हालांकि, इसने चिकन की त्वचा को नहीं काटा और जब उन्होंने सांप को छूकर परेशान किया, तो उसने त्वचा को दो बार काट लिया और इसे मापने पर 1.2 (पहले काटने पर) से 1.4 (दूसरे काटने पर) हो गया। से। मी। हैरान, उन्होंने वार्शिनी की रिपोर्ट का अध्ययन किया, जिसमें रिपोर्ट में कहा गया है: "उसे दो बार काटा गया था और पहले काटने पर सेमी लंबाई 2.4 सेमी और दूसरे काटने में 2.7 सेमी था।


 "आमतौर पर दूसरे काटने के दौरान, कोबरा का जहर कम होता था। लेकिन, इस वार्शिनी के मामले में, दोनों काटने बहुत जहरीले थे। सांप को परेशान किए बिना, यह किसी को नुकसान नहीं पहुंचाएगा सर। इसके अतिरिक्त किसी ने जबरदस्ती उसके दांत पकड़ कर बनाए हैं यह तुम्हारी बेटी को काटने के लिए है।" अधित्या ने यह बात चंद्रशेखर और मणिमेघलाई से कही, जिनसे वह उनके घर में मिला था। वह सूरज के घर में कुछ और सबूत लेने का फैसला करता है और इसके लिए एक विचार बनाने का फैसला करता है।


 यह जानते हुए कि, यह सबूत इस मामले के लिए पर्याप्त नहीं है, अरविंद ने मामले को और आगे बढ़ाने का फैसला किया और इंस्पेक्टर शेखर से समाधान मांगा।


 "सर। अगर आपको कोई आपत्ति नहीं है, तो मेरे पास एक विचार है।" सुरेश और एक सिपाही ने उससे कहा।


 अरविंथ ने कुछ देर ढूंढते हुए उनसे पूछा, "क्या आइडिया है सर? मुझे बताओ। डरने की जरूरत नहीं है।"


 "सर। हमारे पास केरल में वा वा सुरेश नामक एक विशेषज्ञ है। उन्हें किंग कोबरा ने 340 बार और रसेल के वाइपर द्वारा 16 बार काटा था। फिर भी, उनके शरीर ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। और वह एक विशेषज्ञ हैं सांपों को संभालना सर।" अधित्या ने इसे उनसे एक सुनहरा सुराग पाया और इस सुझाव के लिए दोनों की सराहना की। वह त्रिशूर जिले के पास एक फार्महाउस पर उससे मिलता है और इस मामले के बारे में बताता है और उन्हें उनके विश्लेषण के बारे में बताता है।


 वार्शिनी की नींद के दौरान मृत्यु के बिंदु पर ध्यान देते हुए, वा वा सुरेश उससे कहते हैं, "सर। यदि कोई कोबरा किसी व्यक्ति को काटता है, तो वे अपनी नींद में नहीं मरेंगे। क्योंकि, सांप के काटने से इतना दर्द होगा कि वे चिल्लाएंगे। और केवल मरो। अगर वह बिना किसी प्रतिक्रिया के मर गई है, तो यह कुछ संदिग्ध है सर।"


 जब अरविंथ भी सूरज के घर में रसेल के सांप से पहले सांप के काटने के बारे में बताता है, तो वह चुपके से उसके साथ सूरज के घर जाता है और बेहद हैरान होता है। वापस कार्यालय में, सुरेश उससे कहता है: "सर। रसेल का वाइपर एक जगह में प्रवेश नहीं करेगा, जो कि गीला है, पौधों और पेड़ों से घिरा हुआ है। यह हमेशा सूखी जगहों पर मौजूद रहेगा। यह एक पेड़ पर भी नहीं चढ़ेगा और मुझे आश्चर्य है कि यह पहली मंजिल में एक लड़की को कैसे काट सकता है। इस साहब को छोड़ दो। टाइलों में भी, यह सांप इतनी तेज नहीं चल सकता है। इसके साथ, यह वार्शिनी को कैसे नुकसान पहुंचा सकता है। और मुझे आश्चर्य है। बिना यह लड़की कैसे मर जाएगी ब्लैक कोबरा सांप के काटने पर कोई प्रतिक्रिया देना। वैज्ञानिक दृष्टिकोण मुझे बताता है, यह एक पूर्व नियोजित हत्या है सर।"


 इससे हैरान होकर, अरविंद सूरज का सामना करता है और चूंकि, उसके साथ पुलिस अधिकारी हैं, इसलिए अनिच्छुक सूरज जो कहता है वह करने का फैसला करता है।


 "सूरज। क्या मैं कुछ देर के लिए आपका मोबाइल देखूँ?" अरविंद ने निगाहों से देखते हुए उससे पूछा। वह अपना फोन देता है और अरविंथ इंटरनेट, क्रोम और यूट्यूब के सर्च हिस्ट्री और ब्लोइंग हिस्ट्री को खंगालते हुए अपने फोन में सर्च करना शुरू कर देता है।


 इन तीनों में, इस आदमी ने क्रमशः रसेल वाइपर और ब्लैक कोबरा सांपों के बारे में खोज की है। उन्होंने देखा है "रसेल के वाइपर में जहर कैसा होगा, यह कैसे प्रतिक्रिया करता है और इससे कैसे बचता है।" बीस दिन पहले (रसेल के वाइपर सांप के काटने के बाद) उसने इस बात पर शोध किया है। इसके बाद, वे इतिहास में एक और शोध करते हैं, 22 अप्रैल के बाद के ब्राउज़िंग इतिहास को देखते हुए, जब वार्शिनी को छुट्टी दे दी गई थी।


 सूरज ने ब्लैक कोबरा के बारे में सर्च किया है। उन्होंने इस प्रकार के सांप को संभालने, इसे आसान बनाने आदि के बारे में एक शोध किया है। पहले की तरह ही। हालांकि, सूरज उन्हें बताता है कि, "जब से मैं एक Youtube चैनल शुरू करने की योजना बना रहा हूं और सांपों के बारे में भी पढ़ रहा हूं, तब से वह पढ़ रहा था कि सांपों को कैसे संभालना है।" वह कुछ यूट्यूब चैनल वीडियो से सांपों के बारे में कुछ सबूत दिखाता है। विडीयो को देखते हुए, अरविंथ को आर.जे.सुरेश नाम का एक और सर्प हैंडलर मिलता है। (वा वा सुरेश के साथ भ्रमित नहीं होने के लिए।) वह सांपों को पकड़ता है और वन अधिकारियों की मदद से उसे जंगलों में भेजता है।


 चूंकि, वा वा सुरेश केरल में एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं और पूरी तरह से अलग हैं। इंस्पेक्टर शेखर नायर ने अब अरविंद से पूछा, "सर। अब हमारे पास कोई सुराग नहीं बचा है। क्या करें?"


 "किसने कहा कि कोई सुराग नहीं बचा? सुरेश ठीक है। चलो उसके पास चलते हैं।" अरविंद ने कहा और वे उससे पूछताछ के लिए उसके घर में मिले। इतने सारे सबूतों के साथ मामले के बारे में पूछे जाने पर सुरेश के पास कोई रास्ता नहीं बचा था। वह उनसे कहता है, "मैं सच बताऊंगा सर। सूरज ने 10000 रुपये देकर मुझसे एक काला कोबरा प्राप्त किया। लेकिन, उसने अपनी पत्नी को मारने के बारे में नहीं बताया और इसके बजाय मुझे बताया, वह एक यूट्यूब चैनल शुरू करने जा रहा है और इसके लिए कि, वह वीडियो लेना चाहता था और पढ़ाई आदि की जरूरत थी। इसलिए मैंने उसे दिया सर।"


 सूरज के खिलाफ ठोस सबूत के साथ, अरविंथ सूरज को गिरफ्तार कर लेता है और वार्शिनी के परिवार के सामने अपना चेहरा उजागर कर देता है। उसकी मां अरविंथ से उसे मौत की सजा देने की मांग करती है और सूरज के परिवार को कोसते हुए जोर-जोर से चिल्लाती है। जेल के अंदर, अरविंथ सूरज के पास बैठता है और उससे कहता है, "मुझे खुद दा को मारने का मन कर रहा था। आप अपनी ही पत्नी को भी सांप दा के माध्यम से मारने की हिम्मत कैसे कर सकते हैं?"


 सूरज हालांकि हंसते हुए उससे कहता है, "इसके लिए आप स्वयं क्रोधित हैं। लेकिन, मैंने जो कई चीजें की हैं, आप इसे कैसे सहन कर सकते हैं श्रीमान? क्या मैं अपने आगे के अपराध बता सकता हूं? क्या मैं आपको दिखा सकता हूं? क्या आप सहन कर सकते हैं या अपने डर को नियंत्रित करें?" अरविंद सूरज को वार्शिनी के घर ले जाता है, जहां वह बोतल दिखाता है, जिसमें उसने ब्लैक कोबरा छिपाया है। सूरज के उँगलियों के निशान उसके बताए अनुसार मेल खाते हैं। बोतल वहीं थी, घर के पीछे।


 अरविंथ ने आगे उनसे रसेल के वाइपर काटने के बारे में पूछा, जिसे सूरज स्वीकार करता है कि, "वह इस अपराध को करने में शामिल था" और साथ ही कहा कि, "सांप ने वार्शिनी को सुबह 9 बजे काट लिया था। लेकिन, उसने उसके परिवार को दोपहर 1.00 बजे से 2.00 बजे तक सूचित किया। केवल पीएम।"


 केरल सेंट्रल जेल, शाम 5:30 बजे:


 केरल सेंट्रल जेल में शाम 5:30 बजे के आसपास, अरविंथ ने सूरज से पूछा, "सर्प के काटने पर वार्शिनी ने कैसे प्रतिक्रिया नहीं दी?"


 मेज पर पागलों की तरह टैप करते हुए, सूरज ने जवाब दिया: "वह कैसे प्रतिक्रिया दे सकती है? जब भी हम ऐसा करते हैं, तो हम गोलियों के साथ उसका रस उगलते हैं और केवल जब वह पूरी तरह से बेहोश हो जाती है। फिर भी, रसेल के काटने के दौरान वार्शिनी जाग गई और मुझे बताया कि, किसी ने उसे काट लिया है और दर्द हो रहा है। फिर भी, मैं उसे धोखा देने और सांत्वना देने में कामयाब रहा। हमने फिर से एक गोली से उसका पानी छिड़का और उसे सुला दिया। वह यह जाने बिना मर गई, मैं उसे कितनी बेरहमी से प्रताड़ित कर रहा हूं। "


 इससे नाराज होकर अरविंद ने उस पर तमंचा निकाल दिया। फिर भी, वह कानून के डर से पीछे हट जाता है।


 13 अक्टूबर 2021:


 कुछ दिनों बाद 13 अक्टूबर 2021 को, अरविंथ के करीबी दोस्त लोक अभियोजक एम. अश्विन मेनन पुलिस और वार्शिनी के परिवार के लिए खड़े हैं। अपने तर्क के अनुसार, वह कहता है: "माननीय अदालत। आरोपी सूरज 27 साल का बैंक कर्मचारी है। उसकी शादी वार्शिनी से हुई है। फिर भी उसने बताया है कि, उसे शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति के साथ रहने में कोई दिलचस्पी नहीं है और उसे बेरहमी से इस्तेमाल किया जाता है। कानून से बचने के लिए सरपडोसा नाम। वैज्ञानिक रूप से, यह साबित हो गया है कि, वह आदमी है, जिसने यह हत्या की है। महिलाएं अब सुरक्षित वातावरण में हैं, मेरे भगवान। घरेलू हिंसा, यौन उत्पीड़न और बहुत कुछ। क्यों?"


 वह थोड़ी देर रुका और कहता रहा, "माफ करना महाराज। दहेज निषेध अधिनियम, 1961 के अनुसार, आरोपी को 15 लाख का जुर्माना देना होगा और मैं आपसे सूरज को 17 साल की कैद और लगातार दो आजीवन कारावास की सजा देने का अनुरोध करता हूं। .. यह मेरी विनम्र प्रार्थना है मेरे प्रभु।"


 कोल्लम अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायालय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अगुवाई में, मनोज एम ने वार्शिनी के परिवार के पक्ष में फैसला सुनाया, "दहेज के लिए, हत्या के प्रयास के लिए और फिर हत्या के लिए, धारा 307, धारा 300 और धारा 304 (2) के अनुसार, सूरज 17 साल की कैद और लगातार दो आजीवन कारावास और पांच लाख रुपये का जुर्माना है।"


 वार्शिनी के परिवार ने अदालत के न्यायाधीश को धन्यवाद दिया और शांति स्थापित की। उन्होंने मामले को संभालने के प्रयासों के लिए अरविंद की प्रशंसा की और धन्यवाद दिया। बाहर, मीडिया के लोग इस तरह के संवेदनशील अपराध के मामले को संभालने के लिए पुलिस विभाग की सराहना करते हैं।


 जैसे ही अरविंद अपने घर वापस जाता है, उसकी पत्नी अनुषा का प्रतिबिंब उस पर मुस्कुराता है। उसका प्रतिबिंब देखकर उसने दरवाजा बंद कर दिया, क्योंकि वह घर के अंदर जा रहा था।


 उपसंहार:

 प्रेरणा: त्रयी के इस अंतिम भाग को लिखने के लिए मैंने बहुत शोध किया था। चूंकि, यह 2020 के उथरा मामले के केरल सर्पदंश हत्या पर आधारित है और यह राज्य के सबसे आकर्षक और चुनौतीपूर्ण मामलों में से एक है। इसके अलावा, यह मेरी सबसे चुनौतीपूर्ण क्राइम-थ्रिलर में से एक है। केरल राज्य में यह पहला मामला माना जाता है, जहां एक हत्या में एक जीवित जानवर को हथियार के रूप में इस्तेमाल करना शामिल था। अदालत में सूरज को अपनी पत्नी उथरा को मारने के लिए एक जीवित कोबरा का इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया था।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime