Shafali Gupta

Inspirational

4.0  

Shafali Gupta

Inspirational

कोशिश

कोशिश

1 min
121


नमस्ते दोस्तो! कैसे हैं आप ?? कोशिश के बारे मैं क्या लिखूँ यहीं सूचना रहो हूँ । एक छोटी सी कोशिश करने से इंसान कभी भी असफलता के रास्ते नहीं चलता। वो कहते हैं ना कि कोशिश करने वालों कि हार नहीं। कोशिश करते रहने से एक दिन आप जरूर सफल होंगे । अगर हम किसी काम को करने की कोशिश करते हैं और उसमें असफल होते हैं तो क्या हुआ वो कोशिश हमें एक अनुभव ही देती हैं । और हमें कितनी कोशिश करनी हैं कि हम अपने कार्य मैं सफल हो सके ये सिखाती हैं । एक चींटी जो दीवार पर चढ़ती हैं फिर गिरती हैं बार बार पर कोशिश करती हैं अपनी मंजिल को पाने के लिए और उसकी कोशिश कामयाब हो जाती हैं वो इसलिए कि उसने हार नहीं मानी वो कोशिश करती रही । इसलिए दोस्तों आप भी अगर अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए कोशिश करेंगे तो जरूर अपनी मंजिल को पाएंगे। बस आप घबराए नहीं। एक कोशिश जरूर करें । जो मैंने चाहा वो मुझे नहिं मिला , लेकिन जो मुझे मिला वो तो मैंने चाहा ही नहीं था। जिंदगी मैं कई बार हमें वो मिलता हैं जो हमने नहीं चाहा था। अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए कोशिश करते रहने चाहिए। कामयाबी कोशिश करने से हासिल होती हैं हाथ पर हाथ रखे रहने से नहीं। कुछ किये बिना जीवन मैं जय जय कार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती। 



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational