Ritu Agrawal

Action Crime Thriller

4.5  

Ritu Agrawal

Action Crime Thriller

कोई तो है.......

कोई तो है.......

4 mins
358


प्रिया शर्मा बीस साल की बहुत ही खूबसूरत और होशियार लड़की थी।कॉलेज में, विज्ञान से स्नातक कर रही थी।

अक्सर कॉलेज आते-जाते समय एक आवारा लड़का अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रिया पर छींटाकशी करता रहता था।

प्रिया उस पर ध्यान नहीं देती थी और चुपचाप वहाँ से चली जाती थी।( हमारा दुर्भाग्य है कि आज भी हमारे परिवारों में, लड़कियों को ऐसे आवारा लड़कों को नजरअंदाज करने की शिक्षा बचपन से ही दी जाती है।)

इसी तरह दिन गुजर रहे थे।उस आवारा लड़के, जिसका नाम अजय था उसकी हिम्मत दिन पर दिन बढ़ती जा रही थी।।

एक दिन उसने प्रिया का हाथ पकड़ लिया और बोला,"तुम तो मेरे दिल की रानी हो जानेमन। तुम्हें तो मेरी ही बनना है।"

यह सुनकर प्रिया को बहुत गुस्सा आया और उसने एक चाँटा अजय को मार दिया और अजय को पुलिस की धमकी देकर वहाँ से चली गई।इस घटना के बाद से अजय और उसके दोस्त गली में नहीं दिखते थे। प्रिया को लगा कि पुलिस की धमकी से वे लोग डर गए हैं। उसने सोचा कि यह कदम पहले उठाना चाहिए था खैर.... वह भी अपनी पढ़ाई में व्यस्त हो गई।

चार महीने बाद अचानक उसके फ़ोन पर एक मैसेज और तस्वीर आई , जिसमें लिखा था," इस तस्वीर में तुम बहुत हॉट लग रही हो।"

प्रिया ने जब तस्वीर देखी तो वह पसीना -पसीना हो गई।उसके हाथ से मोबाइल गिरते -गिरते बचा।

उसने देखा कि यह तो प्रिया की निर्वस्त्र तस्वीर थी।तस्वीर का बैकग्राउंड कुछ समझ नहीं आ रहा था।

प्रिया ने अपनी तेज़ चलती साँसों को काबू में किया और ठंडे दिमाग से सोचने लगी कि इस व्यक्ति को, यह तस्वीर कहाँ से मिली होगी?

तस्वीर में ऐसा लग रहा था जैसे प्रिया नहाकर निकली है।पर यह उसके घर की है,उसकी बेस्ट फ्रेंड के घर की जहाँ वह दो दिन के लिए रहने गई थी या जब वह कॉलेज ट्रिप पर गई थी वहाँ की है? यह सब सोच - सोच कर उसका सिर घूम रहा था।

तभी एक और मैसेज आया कि "यह तो अभी ट्रेलर है पूरी पिक्चर का वीडियो अभी बाकी है। यदि चाहती हो कि तुम्हारा हॉट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल न हो तो कल रात आठ बजे होटल रॉयल क्लब में अकेली सिर्फ दो लाख रुपए लेकर, मिलने आ जाना।बाकी बातें वहीं होंगी।"

प्रिया का दिमाग सुन्न हो गया। वह समझ गई कि वह बहुत बड़ी मुसीबत में है और यदि होटल गई तो उससे भी बड़ी मुसीबत में फँस जाएगी क्योंकि ऐसे लोगों का कोई भरोसा नहीं है।अकेले में उसकी परेशानी का फायदा उठाकर और भी ना जाने क्या-क्या करवाए।

इसी उधेड़बुन में प्रिया पूरी रात चहल कदमी करती रही। कभी सोचती कि कहीं उसके माता पिता उसे ही दोषी न मानें।कभी सोचती कि यदि किसी को भी ये तस्वीर या वीडियो मिल गए तो क्या होगा? वो और उसका परिवार तो शर्मिंदगी से मार जाएगा। फिर उसने दृढ़तापूर्वक सोचा कि जब मेरी कोई भी गलती नहीं है तो मैं क्यों डर रही हूँ? यह बात मुझे अपने माता-पिता को बताना चाहिए।"

प्रिया के माता-पिता, शर्मा दंपत्ति,सरकारी स्कूल में शिक्षक थे। घर में प्रिया की दादी भी रहती थीं।

सुबह उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई।वे दोनों ही बहुत घबरा गए। पहला प्रश्न उनके दिमाग में भी यही आया यह सब कहाँ हुआ और कैसे हुआ?

उन्हें भी समझ नहीं आ रहा था क्या करें ?

प्रिया के पापा ने अपने एक पुलिस उच्चाधिकारी मित्र को फोन लगाकर इस समस्या के बारे में बताया।उन्होंने तुरंत साइबर सैल से संपर्क किया और प्रिया को उसके फोन के साथ मुख्यालय में बुलाया।

फोन की जाँच-पड़ताल करके,साइबर सेल ने अकाउंट का पता लगाया और अपराधियों की धरपकड़ शुरू कर दी। रात होते-होते तक सब को पकड़ लिया गया। पता चला कि मैसेज करने वाला अजय ही था । जब पुलिस ने अजय से पूछा,"उसने यह सब कैसे किया?" तो जो कहानी पता चली वह चौंकाने वाली थी।

हुआ यह था कि प्रिया के बाथरूम के नल में लीकेज की कोई समस्या थी।जिसके लिए उसके पिता ने एक प्लंबर को बुलाया था। जब प्रिया और उसके माता-पिता घर पर नहीं थे। उनकी अनुपस्थिति में प्लंबर घर आया।घर पर सिर्फ़ दादी ही थीं ।वह प्रिया के बाथरूम में मरम्मत का काम करने लगा। वह प्लंबर अजय का दोस्त था और उसने बाथरूम में स्पाई कैमरा छिपा दिया था। उसके जरिए ,अजय ने प्रिया के कई वीडियो बना रखे थे।यह सुनकर पूरा शर्मा परिवार सकते में आ गया। अजय के पास से वे सारी वीडियोस निकलवा कर नष्ट करवा दी गई और प्रिया के बाथरूम से भी स्पाई कैमरा ढूँढ लिया गया।

शर्मा परिवार ने भी यह बात गाँठ बाँध ली कि आज के बाद इन सब चीजों पर बहुत ध्यान देंगे।

दोस्तों आजकल ऐसा बहुत होने लगा है कि लोग हिडन कैमरा आपके ही घर में लगाकर, आपके अंतरंग पलों की वीडियो बनाने और आप को ब्लैकमेल करने लगे हैं इसलिए किसी भी बाहरी व्यक्ति के घर में आने पर उस पर निगरानी जरूर रखें। जिससे आप और आपका परिवार, साइबर क्राइम रूपी अदृश्य परंतु भयानक ज़ुर्म का शिकार होने से बच सकें।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action