Monika Sharma "mann"

Drama

5.0  

Monika Sharma "mann"

Drama

किन्नर

किन्नर

2 mins
508


रिंकी को आज ऑफिस से निकलते निकलते देर हो गई। रात के 10:00 बज गए थे ।रिंकी कॉल सेंटर में काम करने वाली आजाद ख्यालात की लड़की थी। रोहन ने उसे कई बार टोका रिंकी गुरुग्राम -दिल्ली का माहौल लड़कियों के लिए अच्छा नहीं ।तुम कल काम कर लेना अभी जाओ। मगर रिंकी कहांँ मानने वाली थी। अगले महीने उसका प्रमोशन जो था ।बॉस को अपने काम से खुश करना चाहती थी ।रिंकी ने ओला करने की कोशिश की मगर बारिश तेज थी।

कोई भी ओला वाला गुडगांँव के सड़कों के जाम में फँसना नहीं करना चाहता था ।

उसे हताशा ही हाथ लगी। अंत में उसने पैदल चलने का फैसला किया। काफी दूर पैदल चलने के बाद उसे एक बस स्टॉप दिखाई दिया ।चारों तरफ ट्रैफिक की इतनी आवाजें थी। उसे दूर तक कोई बस नहीं दिखाई दे रही थी ।मगर बारिश बहुत तेज थी।

बस स्टैंड पर भी कोई नजर नहीं आ रहा था। लगभग रात के 11:30 बज चुके थे। उसने कई ऑटो वालों को हाथ देखकर रोकने की कोशिश की ,मगर सबआगे निकले जा रहे थे, जैसे उन्हें भी अपनी मंजिल पकड़ने की होड़ लगी हो ।आधा घंटा ओर बीत गया। रात के 12:00 बज चुके थे ।उसी स्टैंड पर दो किन्नर वहांँ आकर खड़े हो गए ।रिंकी ने उन्हें देखकर मुंह बिचकाया ।उन दोनों को देखकर रिंकी की यह प्रतिक्रिया किन्नरों को अच्छी नहीं लगी ।तभी अचानक एक वैन रिंकी के सामने आकर रुकी दो बदमाश उसमें से निकले और उसे अंदर की तरफ धकेलने लगे रिंकी ने अपने बचाव के लिए हाथ-पैर मारे।

मगर कुछ ना कर पाई। तभी उन दोनों किन्नरों ने अपने मजबूत हाथों से दोनों बदमाशों को वैन से बाहर खींचा और शोर मचाते हुए उनकी पिटाई करनी शुरू कर दी ।ड्राइवर बाजी पलटी देकर वहांँ से भाग गया। आसपास के ऑटो वाले व लोगों ने उन दोनों बदमाशों की खूब पिटाई की।

भीड़ में से किसी ने 100 नंबर पर फोन घुमा दिया। पुलिस आई कागजी कार्रवाई शुरू हुई ।रिंकी ने उन दोनों किन्नरों से माफी मांगी और कहा "आज अगर आप दोनों ना होते तो वह कहीं मुंँह दिखाने के लायक नहीं रह जाती"। आज से मेरी मां के बाद मेरी यह दोनों मौसियों का स्थान है। पुलिस ने रिंकी को उसके घर छोड़ा ।उसके बाद रिंकी का जब भी किसी किन्नर से आमना सामना होता। उससे दुआ सलाम जरूर करती।

जिंदगी हमें क्या सिखाती है इसका अंदाजा तो हमें खुद भी नहीं होता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama