Vijaykant Verma

Inspirational

3  

Vijaykant Verma

Inspirational

डियर डायरी 07/04/2020

डियर डायरी 07/04/2020

2 mins
198


Dear Diary 07/04/2020

कोरोना का कहर: विश्व में 7, 38, 39 लोगों की कोरोना से मौत हो गई..! लेकिन 2,77, 329 लोक स्वस्थ्य भी हुए। मतलब कोरोना की कोई दवा इलाज नहीं है, फिर भी स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है। इसलिए अगर आप लॉकडाउन में रहें, क्वॉरेंटाइन में रहे, परहेज करें, तो बिना दवा इलाज के भी आप बिल्कुल ठीक हो सकते है। और इसीलिए हमारे पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। और इस बात की पूरी कोशिश की जा रही है, कि आप सभी क्वॉरेंटाइन में रहे, खुद भी स्वस्थ रहें, और कुछ समय तक अपने परिवार वालों से, दोस्तों से और रिश्ते-नातों से दूरी बनाकर रहे, जिससे इस कोरोना का विस्तार न हो ..! इस सत्य को हमेशा दिमाग में रखें, कि किसी की जान बचाने से बढ़कर और कोई शबाब का काम नहीं..! इसलिए अगर आप कोरोनाग्रस्त हैं और आप दूसरे लोगों को भी इस रोग को ट्रांसफर करते हैं, तो आपका यह गुनाह माफ़ी योग्य नहीं है। न इस संसार में..! और न ख़ुदा के दरबार में..!! इसलिए दूरी बनाए रहे। क्वॉरेंटाइन में रहे। स्वस्थ रहें और कोरोना को डिफीट करें। कोरोना से डरे नहीं ...एक निर्बल वायरस जो धूप नहीं सह सकता जिसकी छोटी सी लाइफ है क्यूँ उससे डरते हैं आप..? आपका संयम और आपका आत्मबल ही आपका सुरक्षा कवच है भेद नहीं सकता जिसे कोरोना या कोई भी वायरस शर्त सिर्फ एक है नियम का पालन करें सादगी से रहे, धैर्य न छोड़ें कोरोना हारेगा, आप जीतेंगे देश जीतेगा..!


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational