Sushil Pandey

Tragedy

4  

Sushil Pandey

Tragedy

"बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ "वाला देश

"बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ "वाला देश

3 mins
301


एक महिला की इज्ज़त पर हाथ डालने पर अपने ही वंश को समाप्त कर देने वाले संस्कार को जीने वाले और संसार को सभ्यता का पाठ पढ़ाने वाले देश की जड़ों मे ये किसने जहर बो दिया की हम महिलाओं को नग्न अवस्था मे सड़कों पर घुमाने मे मर्दानगी महसूस करने लगे हैं?

हैं धन्य तुम्हारे मोदी जी निर्जीव सिपाही धर्मराज,

क्या यही है खाका लाने का अयोध्या वाला रामराज?

पिछले कई दिनो से मणिपुर का वो वायरल वीडियो हट नही रहा नजर के सामने से, मन व्यथित है!!!

मै क्यों न कहूँ कि 21 साल की लड़की के साथ सामुहिक दुष्कर्म करने वालों मे सरकार की भी बराबर की भूमिका रही थी, 3 मई कि घटना की प्राथमिकी 74-75 दिनो बाद जुलाई मे दर्ज होती है जबकि राज्य की पुलिस प्रत्यक्ष गवाह है उस मामले मे? 

और सुबे का मुखिया बेशर्मी से कहता है कि ये कोई पहला मामला नही है ऐसी सैकड़ो प्राथमिकीयाँ दर्ज हुई हैं किसी एक मामले को इतनी तरजीह मत दिजीए जाँच हो रही है दोषियों को बख्शा नही जायेगा!

उसी दल का राष्ट्रीय प्रवक्ता राष्ट्रीय न्यूज चैनल पर विपक्षी दल द्वारा असीमित चर्चा की मांग पर पूरी ढीठाई के साथ कहता है कि निर्भया केश पे क्यों नही हुई थी चर्चा? मतलब साफ है कि कांग्रेस ने नही कराया था चर्चा तो हम क्यों करायें?

अपने पहले कार्यकाल के शुरूआत मे लोकसभा के सीढियों पर सर पटकने वाले और भारतवर्ष की सभी मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा मे खुद को झोंक देने वाले माननीय प्रधानमंत्री जी से मै पुछना चाहता हूँ कि....

आप का ही नारा था न?? *"बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ"*

कैसे दिलासा देंगे उस बेटी को जिसके सामने उसके बाप और भाई को काट डाला गया?

क्या कीमत लगायेंगे उसकी लुटी हुई आबरू की 5-10-50 लाख या फिर कीसी विभाग मे एक सरकारी नौकरी, बताईये ना श्रीमान? 

आप कैसे आश्वस्त करेंगे उसे की भारत की किसी भी बेटी के साथ अब ऐसा नही होगा?

बोलिये ना कैसे नजर मिलायेंगें उससे क्या उसके समक्ष जाते हुये आपको वो शपथ याद नही आयेगी जो प्रधानमंत्री बनते समय लिया था आपने?

और मुझे भी बताईये श्रीमान, इस मामले मे लोक सभा के समक्ष बोलते हुये सारे प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से माँ-बहनो की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करने की अपील तो ठीक किया आपने पर सिर्फ राजस्थान और छत्तीसगढ का ही नाम क्यों लिया आपने, क्या आपको नही पता महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा होने वाले औसतन अपराधों की सूची मे ऊपर के 5 पाँच प्रदेश मे 4 प्रदेशों मे आपकी सरकार है? जैसे (1) उत्तर प्रदेश, (2) महाराष्ट्र, (3) राजस्थान,(4) असम और (5) मध्य प्रदेश 

ऐसे नाजुकदौर मे भी आप सरकार-सरकार मे भी फर्क रखते हैं प्रभू?

सरकार का ना कोई दल, ना कोई धर्म और ना ही कोई जाति होती है महाराज, पुरे भारतवर्ष मे किसी भी बेटी का बलात्कार आप की बेटी का बलात्कार है, किसी भी बहन का बलात्कार आप की बहन का बलात्कार है, और किसी भी माँ का बलात्कार आप की माँ का बलात्कार है! 

सरकारें बदल जाती हैं और बदल भी जायेंगी क्या आपको नही पता? और अगर पता है तो फिर इसका इतना मोह क्यों? 

क्यों दफा नही कर दिया आपने मणिपुर के मुखिया को तत्काल प्रभाव से श्रीमान?

क्या आपने लगाई मणिपुर के मुखिया को फटकार? 

क्या किया आपने जबाब तलब केंद्रीय गृहमंत्री माननीय अमित शाह जी से पिछले महीने उनके मणिपुर प्रवास के दौरान क्यों उन बच्चियों के साथ हुई ज्यादती उनके ज्ञान मे नही आई?

सर देश की निरीह जनता को बड़ा विश्वास है आप पे, मत करिये विश्वासघात उनके साथ, पाप है ये धोर-पाप!!

सुन नही क्यों पाये सिसकी?

      कान मे ऐसा क्या डाला था?

शपथ तुम्हे क्या याद न आई?

      जुबां पे क्या कोई ताला था?

ऐसे नहीं वो रह गई तड़पकर,

      दाल में कुछ तो काला था?

पर जिधर खड़े थे आप प्रभु,

      बस ठीक नहीं वो पाला था!!

  

            


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy