Rohit Verma

Action Inspirational others

4.0  

Rohit Verma

Action Inspirational others

अटपटी जिंदगी

अटपटी जिंदगी

2 mins
399


छोटू जो कैलाश नगर में रहता था उसके पास किसी भी तरह की नौकरी नहीं थी वह काफ़ी खोज करने के बाद भी बेरोजगार था दोस्तो मे भी उसकी इज्जत कम होती थी क्योंकि वह बेरोजगार था एक दिन वह अपने मामा के घर गया रहने लेकिन वहां भी उसकी इज्जत न हो सकी।

वह काफ़ी परेशान रहने लगा।एक दिन उसके पास एक रिश्ता आया वह लड़की उम्र में ज्यादा थीं छोटू से पांच साल बड़ी वह बहुत अमीर थी और उसका ख़ुद का बिजनेस था छोटू 25 साल का था उसकी जिन्दगी मे एक नया मोड़ आया क्योंकि खुशियां उसके दरवाजे पर आ चुकी थी।

वह बहुत अमीर आदमी बन चूका था उसके पास बड़ा घर महंँगी कार थीं और वह असली जिन्दगी को समझने लगा था लेकिन एक दिन वह किसी दूसरी लड़की के संपर्क मे आ गया वह उसकी दौलत देखकर आई लेकिन जब ये बात छोटू की पत्नि को पता चला उसके साफ - साफ बोल दिया अगर तुम किसी के पास गए तो मै अपनी दौलत से अलग कर दूंगी लेकिन वह उस लड़की के जाल में फँस चुका था जब उस लड़की को उसके बारे में पता की उसके पास कुछ नहीं बचा तो वह उसको छोड़ कर चली गई। छोटू की जिन्दगी मे काफ़ी अंधेरा आ गया ओर जब ये बात शिल्पा को पता चला कि फ़िर छोटू अकेला हो गया तो उसने दुबारा उससे शादी करली और उसने छोटू को माफ़ कर दिया क्योंकि ग़लती छोटू की नहीं उस लड़की की थी।

शिक्षा - दो तरफ के लोग आपकी जिन्दगी मे आते है एक आपको बर्बाद करने वाले ओर एक आपका रास्ता बनाने वाले समझना आपको है कि किसके पास जाना है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action