Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ज़िन्दगी की हरकत

ज़िन्दगी की हरकत

1 min
7.1K


यूँ तो ज़िन्दगी के सवालों से हम उलझ रहे हैं !

यूँ तो मंज़िलों की तलाश में हम झुलस रहे हैं !

यूँ तो हमने सोचा ना था,

ज़िन्दगी में इतनी हरकत है !


यूँ तो खुशियों की तलाश में गम भी संग चल रहे हैं !

यूँ तो मुस्कुराने की वजह हम दर दर ढूँढ़ रहे हैं !

यूँ तो हमने सोचा ना था,

ज़िन्दगी में इतनी हरकत है !


यूँ तो ख्वाबों को हकीकत के धागों से पिरो रहे हैं !

यूँ तो जीतने की राह में हार को भी गले लगा रहे हैं !

यूँ तो हमने सोचा ना था,

ज़िन्दगी में इतनी हरकत है !


यूँ तो लम्हा-लम्हा में सारा वक़्त गुजर गया !

यूँ तो कल की फिक्र में जाने आज कब का बीत गया !

यूँ तो हमने सोचा ना था,

ज़िन्दगी में इतनी हरकत है !


ज़िन्दगी की हरकत क्या है ?



कि ज़िन्दगी कभी हँसाती है !

तो ज़िन्दगी कभी रुलाती है !

ज़िन्दगी कभी जगाती है !

तो ज़िन्दगी कभी सुलाती है !


ज़िन्दगी कभी शोर मचाती है !

तो ज़िन्दगी कभी चुप हो जाती है !


ज़िन्दगी कभी दौड़ती है !

तो ज़िन्दगी कभी थम जाती है !

ज़िन्दगी की यही हरकत है !


जो एक समान किसी के लिए नहीं होती !

जो एक समान किसी के लिए नहीं होती !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama