Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VanyA V@idehi

Inspirational Others

4  

VanyA V@idehi

Inspirational Others

यौवन ज़्वार

यौवन ज़्वार

1 min
7


अब बीत गयी अब शरद, शीत की रातें ,


ऋतु बसंत कैसी मधुरिमा मधु भर लायी !


तत्पर चखने को कुछ ऐसे जाग्रत हो गई ,


मानो सम्पूर्ण धरा व गगन की तरुणायी !




मादक सी मंद मंद पवन सुवन बह रही ,


मलंग और मदहोश कर रही है पुरवाई !




पुलक भर रही रही है ऐसे तन मन में ,


जगाकर अनुपम व अलौकिक अंगड़ाई !




वन उपवन सब कैसे चहक महक रहे हैं,


देखो कैसे खिल रही घर आंगन फुलवारी !




मधुकर मधुरस पीकर गुंजन कर रहे हैं ,


और चहूँ ओर हॅ॑स विहॅ॑स रही है विभावरी !




खग अब कुल कलरव किलोल कर रहा है ,


किसलय कैसे डोल रहा पीने मधुरस गागरी !




आए ऋतुराज हमारे समक्ष प्रकट हुए ऐसे ,


मानो प्रकृति हमें सुना रही हो भावरस दादरी !




बसंत ने ऐसा वश में किया ह्रदय का स्पन्दन ,


कि, बाहुपाश में बिंधने को विकल हुई कुँवारी !




दहक रहा पलाश, सुमन उपवन से सुगंधित ,


अलसाई सी रमणी अपने पियमिलन को बौराई !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational