Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nitesh Sharma

Tragedy

3  

Nitesh Sharma

Tragedy

वह चिड़िया

वह चिड़िया

1 min
235


देखते ही देखते, मैं देखता रह गया;

न जाने वो कहां, गायब हो गया।

वृक्षों पे देखा, आसमां में देखा;

लेकिन मैं तो असफल - रह गया।


तभी कहीं से आवाज आई;

कि वो तो अपनी अनंत यात्रा के लिए सवार हो गया।

ऐसा सुनकर मैं रोया...;

...और रोता ही रह गया।


पुण्य के अभाव से, वायु के अभाव में

पाप के दबाव से, मनुष्यता के अभाव में;

वो तो चला गया, इस पापी संसार से

पर उसके मरने का दोषी आपको बता गया।


उसकी देह का वो भूरापन

अब भी नजर आता है,

उसके देना चुनने का तरीका

नुस्खा - सा नजर आता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy