Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Abstract

4.5  

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Abstract

तूलिका

तूलिका

1 min
1.7K


एक तूलिका,

नवजात शिशु की,

जिसे थमा देती है माँ ,

उसके लड़खड़ाते कदमों के मध्य,

चुनने प्रथम पद यात्रा के रंग !


एक तूलिका,

नन्हीं चिड़िया की,

परों को खोलकर विस्तृत,

जो रचती है नभ के कैनवास पर

अपने प्रथम उड़ान का रंग !


एक तूलिका,

नव कोंपल की,

जो मिट्टी से जड़ें जोड़कर,

रचती है एक विशाल पर्ण,

और पुष्पित,फलित विविध रंग !


विविध चित्रकारों के इन तूलिकाओं से,

होती है अभिरंजित कैनवास पर जीवन उमंग !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract