Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ajay Kanotra

Romance

3  

Ajay Kanotra

Romance

तू है मेरी ज़िन्दगी में

तू है मेरी ज़िन्दगी में

2 mins
210


तू है मेरी ज़िन्दगी में

यह एहसास, सुकून देता है मुझे​

जब भी चाहूँ पकड़ लूँ तेरा हाथ ​

निकल जाऊॅं गलियों में

यह हक़, ख़ुशी देता है मुझे ​

वह हर बात जो सोचूं 

किसी से कहूं न कहूं ​

तेरे मिलते ही, बेझिजक कह देना​

यह अपनापन, हौसला देता है मुझे​

तू चाहे जाये कितनी भी दूर ​

शाम को मेरी गली से निकल के जाना ​

कुछ मेरी सुनना ​

कुछ अपनी सुनाना ​

यह सिलसिला, उमंग देता है मुझे ​

हर बार जब मैं हर जाता हूँ​

रोज़ की दौड़ में कुछ पीछे रह जाता हूँ​

तेरा मिलते ही बड़ी बात को छोटा कर देना​

यह ढंग, हल्का कर देता है मुझे​

फिर जब कभी तू लगे मायूस सा ​

अपने ख्यालों में खोया सा​

तेरा आ के चुपके से मेरे पास बैठ जाना​

चुप आँखों से सब पूछ लेना​

और फिर मेरी हर बात को सच मान लेना​

जीने का एक मकसद, देता है मुझे​

ज़माने के लिए हम बस दोस्त है

कुछ ज़्यादा साथ दीखते है

इससे ज़्यादा कुछ भी नहीं​

पर मेरी हर सवेर तेरे होने से होती है​

तेरी हर शाम मुझे मिलकर ही खतम होती है

यह सारे मामूली से सच ​

जीने की वजह, देते है मुझे​

कभी सोचा नहीं​

यह सवाल कभी बना भी नहीं​

की मैं ज़रूरी हूँ तेरे लिए​

या तू ज़्यादा मेरे लिए ​

पर इतना वादा कर के जाना​

की तू जब भी आये इस दुनिया में

अपना एक हिस्सा मेरे लिए छोड़ देना​

अपनी एक डोर मुझसे बांध लेना​

क्यों की,​

तू है मेरी ज़िन्दगी में

यह एहसास सुकून देता है मुझे


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance