Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

निशा शर्मा

Inspirational

4  

निशा शर्मा

Inspirational

स्वाभिमान

स्वाभिमान

1 min
187


उदासीभरी हंसी तुम क्यों हंसती हो ?

सबके आगे बैठती हो बुत बनके,

क्यों अपनी बात नहीं रखती हो ?

जब कोई पूछता है तुमसे तुम्हारी खुशी,


तो तुम सच क्यों नहीं कह सकती हो ?

अपनों का सोचकर तुम ये अपमान सहती हो,

तो क्या तुम इसे अपनों का सम्मान समझती हो ?

सम्मान गर चाहिए सबका तो पहले खुद का सम्मान करो !


अभिमान की बात नहीं है यहाँ मगर

अपने स्वाभिमान का मान करो !

कमजोर या अबला मत समझो खुद को,

न ही बोझ जैसे शब्दों का ध्यान करो !


बस अब उठो खड़ी हो 

करते हुए सबका सम्मान

खुद का भी सम्मान करो !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational