Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shiv kumar Gupta

Inspirational

4  

Shiv kumar Gupta

Inspirational

सतत संकल्प हो कर्तव्य का

सतत संकल्प हो कर्तव्य का

1 min
340


खिलो ऐसे की जैसे झील में ,

                    खिलता कमल कोई ।

जूबां खोलो अगर निकले,

                  खनकती सी गजल कोई ।


बहारों  की  हसीं  रंगिनियों  का,

                       नूर  बन  जाओ ।

तुम्हारा  नाम  हो हर होट  पर,

                      मशहूर बन जाओ ।


समृद्धि  शांति  हो  शोहरत ,

                   तुम्हारे  पांव  को चूमे ।

गगन तक किर्ति यश फैले,

                  हृदय पाकर खुशी झूमे ।


सतत्  संकल्प  हो  कर्तव्य  का,

                      व्यवहार सादा हो ।

ठसक के साथ हर मुश्किल से ,

                      लड़ने का इरादा हो ।


प्रखर  मष्तिष्क  हो  इतना,

                   न कोई मात  दे पाये । 

विजय निश्चित मिले , 

              जो भी चुनौती  सामने आये ।


बुलंदी पर  रहो  संघर्ष  का ,

                   आकाश  लिख डालो ।

सफलता का शिखर छू लो ,

                 नया इतिहास लिख डालो ।


Rate this content
Log in