Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सपना

सपना

1 min
14.4K


अक्सर देखता हूँ

एक सपना

जो जगा देता है

मुझे गहरी नींद से ।


नहीं दिखते हैं

कोई भूत या पिशाच

न ही, किसी प्रिय के

खोने का होता है डर ।



दिखते हैं तो बस

भूख से रोते - बिलखते बच्चे

सूखे की मार से

आत्महत्या करते किसान ,

वह परिवार जो बाढ़ में खो चुके हैं सब कुछ

और आतंकवादियों की गोलियों के

शिकार कुछ मासूम ।



यही सपना डरा

देता है मुझे


उठकर सोचता हूँ

क्या कभी कुछ कर पाऊंगा

इनके लिए

या मैं भी बने रहूँगा

एक मूक - दर्शक ....


जो फिर सो जायेगा

एक अच्छे सपने की

चाह में ।


Rate this content
Log in