Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सपना नोबेल शांति पुरस्कार का

सपना नोबेल शांति पुरस्कार का

1 min
308


हमने भी नोबेल

शांति पुरष्कार

के सपने संजोये थे !

सारे देशों के

भ्रमणों में

हमारे ललाटों में

चन्दन लगाये थे !


लगा हमारे

अश्वमेघ के

घोड़े को कौन

रोक सकता है ?

हम अतीत में दुश्मन

ही सही

पर नवाज़ के जन्मदिन

मनाने से कौन

रोक सकता है ?


गोधरा नरसंघार

के दागों को

मिटाने की लाख

कोशिशें की है !

क्या करूँ नक्षत्र

मेरे बाम हैं

जिसे झूला झुलाया

उसीने नाकाम करने की

कोशिशें की है !!


विश्व में यह बात

फैली हुई है ,

धर्म पर आघात

जोरों से चली है !

देशद्रोह, दलितों का

शोषण आतंकियों की

विनाश लीला मची है !


कश्मीर का अब हाल ही

बेहाल बनता

जा रहा है !

कहने को तो हम

कहते हैं 'वे हमारे भाई हैं'

फिर भी उनके

अधिकारों का हनन

हो रहा है !


खैर, अच्छा हुआ

कोलंबिया के

मनुएल संतोस को

पुरष्कार तो मिल गया !

उसके अच्छे प्रयासों से

समस्त आतंकवादी

फार्क देशभक्त बन गया !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy