Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Abstract

3  

Lakshman Jha

Abstract

सम्मान

सम्मान

1 min
323


विनम्रता का

श्रृजन संस्कार

से होता है !

शिष्टाचार,

माधुर्यता,

शालीनता से

हमारा रूप

बनता है !


हमें कोई

देख पता

है नहीं

आज के इस

दौर में !

ढूंढते फिरते

मायूस होकर

आवाज भी

सुन नहीं लेते

शोर में !


बस आपकी

तस्वीर बेजुबां

कुछ हल्की

सी बयां

करती है !

आपका व्यक्तित्व

तो आपकी

लेखनी से

ही छलकती है !


श्रेष्ठ हों,

समतुल्य हों

या अनुज

मेरे लिए हों

छोटी हों !

या हो पुज्यनियाँ

कोई हमसे

जुड़ गयीं हों !


प्यार, सत्कार,

शिष्टता की

चाहत भला

किसको नहीं है ?

इसके बिना

पशु भी हमसे

जुड़ता नहीं है !



विनम्रता के

विभिन्य शब्दों

को सीखना होगा !

प्यार और सम्मान

सबको हमें

देना होगा !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract