Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anju Singh

Inspirational

4  

Anju Singh

Inspirational

समेट लो बिखरते रिश्तों को

समेट लो बिखरते रिश्तों को

1 min
224



आज रिश्ते यूं बिखर रहें हैं

रिश्तों के अर्थ बदल रहें हैं


हर कोई अपनों को भी कुचल रहा

प्रीत नफरत में है बदल रहा


ना जानें कैसा है परिवर्तन आया

हर रिश्तों को वीरान बनाया


एक दूसरे को कोई समझ ना पाता

हर कोई खुद में ही रम जाता


समय ने कैसा मंजर दिखाया है

अपना भी हो रहा पराया है


पहले प्यार की भाषा थी मौन

आज बोलों फिर भी सुनता कौन


रिश्तों में बढ़ रही है उलझन

कोई ना पढ़ता किसी का मन


मर्यादा खंडित हो रही

मानवता मुंह मोड़ रही


कर्तव्यों से सबनें किया किनारा

आगे निकलने की होड़ ने पछाड़ा


एक दूसरें से मुंह मोड़तें है

अपनों पर भी शक करतें हैं


रिश्तों को समझ पाना

आज सबके बस की बात नहीं


एक दूजें के साथ रहकर भी

रहतें हैं लोग क्यूं साथ नहीं


छोड़ दो यह द्वेष व नफरत 

कर लो सबसें फिर मोहब्बत


मीठें दो बोल बोल कर

 रख दों दिल खोल कर


सब मिलकर बोओ रिश्तों के कुछ बीज

प्यार अपनापन से इसको दो सींच


चार दिनों की यह जिंदगी

 यूं ही बीत जानी है


प्यार से जो जीत लें

बस यही जिंदगानी है


शक की घास ना मन में आए

समेट लो बिखरें रिश्तों को कहीं देर ना हो जाए।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational