Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anjana Singh (Anju)

Inspirational

4  

Anjana Singh (Anju)

Inspirational

पर्यावरण

पर्यावरण

1 min
249


आओ बदलें तस्वीर धरा की

जहरीली हो गई हवा जहाँ की

संदेश सभी तक पहुँचाओ

सब मिलकर पेड़ लगाओ

पर्यावरण को मिलकर बचाओ

बिन सोचे समझें हर मानव

खुद का ही बन बैठा है दानव

अपने ही घर में डाका डाला

अपनी प्रकृति को नष्ट कर डाला

आओ मिलकर कदम उठाओ

जन-जन तक संदेश पहुँचाओ

शुद्ध हवा है सबको भाता

हर कोई कहाँ है पेड़ लगाता

स्वस्थ सभी को बनाओ

हर किसी को समझाओ

प्रकृति से मिला जो धन है

वो ही असली जीवन है

अपनी धरती का करें सम्मान 

बिगड़े हालातों का करें सुधार 

आदत में अपनी बदलाव कर

जल -जीवन को बचाकर

स्वयं जागरूक होकर

दूसरों को जागरूक कर

 पर्यावरण को बचाओ

आज अगर ना चेतें तों

ये धरा उजड़ सी जाएगी

आने वाले पल में ये प्रकृति

कहाँ हरी-भरी रह पाएगी

ये कटते पेड़ और वृक्ष

ये सिमटते पर्वत पठार

ये सूखतीं तालाबें व नदियाँ

एक दिन यूं ही खत्म हो जाएंगे

बाद में हम पछताकर भी 

नहीं कुछ कर पायेंगे

इसलिए जाग उठो इंसान

करो प्रकृति संस्कृति का सम्मान

बसुधा को हरा बनाओ

धरती का सौंदर्य बढ़ाओ

पर्यावरण को बचाओ


Rate this content
Log in