Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kiran Bala

Inspirational

2.5  

Kiran Bala

Inspirational

शपथ

शपथ

1 min
315


आज इस गणतन्त्र दिवस पर 

आओ मिलकर प्रण करें !

 भ्रष्टाचार और आतंकवाद को

 दूर करने का यत्न करें।


 न बिलखेगा बेहाल मानव भूख से अब

 करेंगे कर्म निष्कपट, निश्चय दृढ़ कर 

 न कोई जुल्म न कोई सितम होगा

 न जलाई जाएंगी बेबस अबला अब।


आज इस गणतन्त्र दिवस पर 

आओ मिलकर प्रण करें 

अराजकता और अत्याचार को

दूर करने का यत्न करें।


न शोषित शोषण से होगा मानव अब

 करें जो एकता से प्रयत्न परस्पर सब

न बुझने देंगे किसी का दीपक हम 

न छीना जाएगा किसी का आश्रय अब।


आज इस गणतन्त्र दिवस पर 

आओ मिलकर प्रण करें 

अशान्ति और अनीति को

दूर करने का यत्न करें।


न मरेगा कोई भी देश के गद्दारों से अब

करेंगे दंडित देश द्रोहियों को हम 

न होगा चीरहरण किसी द्रौपदी का अब

करेंगे तबाह इस दु:शासन राज को हम।


आज इस गणतन्त्र दिवस पर 

आओ मिलकर प्रण करें।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational