Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Madan Kumar Gankoti

Tragedy

3  

Madan Kumar Gankoti

Tragedy

शिक्षा का मोल

शिक्षा का मोल

1 min
358


शिक्षा के लिए हमने क्या क्या न किया,

जीवन की कमाई शिक्षा में लगा दिया,

खेत, खलिहान, और मकान बेच दिया,

जीवन का सुख चैन, आराम खो दिया l


आज की शिक्षा का ऐसा हाल है,

देश का होनहार इंजीनियर बेकार है,

नेता कहते हैं देश तरक्की कर रहा है,

रोजगार नहीं स्वरोजगार पर जोर दे रहा है l


लोग एक तरफ कोरोना से परस्त हैं,

देश के नेता कुर्सी क़ी दौड़ में व्यस्त हैं l


शिक्षा का मोल कौन समझाएगा,

देश के नेता को खाक समझ आएगा,

 वो तो पहले अपनी कुर्सी बचाएगा l


शिक्षा के लिए हमने क्या क्या न किया,

शिक्षा का मोल हमें कौन समझायेगा l


*Madan Gankoti 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy