Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajesh Kamal

Abstract

5.0  

Rajesh Kamal

Abstract

शौर्य

शौर्य

1 min
474


अब तक था अप्राप्य, अछूता

उस मंजिल की ओर बढें

आओ हम सब मिलकर

शौर्य की नई परिभाषा गढ़ें


धरती के सीने को चीरता

जैसे हो बलराम का हल

जीवन-स्त्रोत से ओत-प्रोत

है किसान का आत्मबल


रह जाए न कोई भूखा

कृषक की ये साध सधे

आओ हम सब मिलकर

शौर्य की नई परिभाषा गढ़ें


चीर कर अम्बर का सीना

ऊपर बढ़ता भवन विशाल

हाड़-तोड़ मेहनत हैं करते

मजदूरों का शौर्य कमाल


धरती के साए से उठकर

स्वर्ग की सीढ़ी चढें

आओ हम सब मिलकर

शौर्य की नई परिभाषा गढ़ें


आते-जाते हमने देखा

रेल-सड़क का फैला जाल

धमनी में ज्यूँ रक्त है बहता

ड्राईवर सदा ही चलता रहता


पलक न झपके मंजिल तक,

उसके हैं हर कदम सधे

आओ हम सब मिलकर

शौर्य की नई परिभाषा गढ़ें।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract