Deepak Shrivastava

Inspirational

4  

Deepak Shrivastava

Inspirational

सेना का मान

सेना का मान

1 min
256


       सेना का सम्मान

बढ़ाता हे देश का मान

       करते जो सेना का अपमान

नहीं मिलता उनको सम्मान

       देता जो उनको अपनापन

मिलता उनको ईश्वर का वरदान

      सेना करती देश की रक्षा

पाता जन जन परम सुरक्षा

      जल, थल और नभ पर

करती वो प्रतिपल प्रदक्षिणा

     चाहे कोई भी हो परिमाण 

चाहे बाढ़ हो, आये तूफान

     चाहे कोई भी हो अभियान 

नहीं रुकती सेना की कमान

    शौर्य, वीरता और पराक्रम

जिसका हे अद्भुत परिधान

    देश की खातिर जीवन अर्पण

करके होता जिसको हे अभिमान

    ऐसी भारत की सेना पर

क्यों ना करें हम अभिमान

    सब कुछ अर्पण करके भी

चूका नहीं सकते हम सब जिसका एहसान

   करो देश की सेना का सम्मान


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational