Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

bhagawati vyas

Abstract

4.7  

bhagawati vyas

Abstract

रहस्य

रहस्य

1 min
404


गोपनीय जो रहा सर्वदा,

भय का वह संचार करे !

है रहस्य का जन्म यहीं से ,

जन मन यह स्वीकार करे !!


कथा, कहानी, भेद भरे हों,

यह रुचिकर बन जाते हैं !

बीता कल या वर्तमान हो,

हमसे जुड़ ही जाते हैं !

गहरी श्वांसे मन भरता है,

काया जाए है सिहरे !!


महल, किले हों, भवन पुराने,

हैं रहस्य में सिमटे से !

अँधियारा है, धुंध घना सा,

रहें उन्हीं में लिपटे से !

कई कथाएं जुड़ी हुई हैं,

राज छिपे गहरे,गहरे !!


धर्म प्रतीक, कई देवालय,

जहाँ रहस्य गहराता है !

मनुज लगाता दौड़ यहॉं की,

हाथ नहीं कुछ पाता है !

कथा, प्रथा है बाँधे रखती,

ध्वजा धर्म की है फहरे !!


मानव जीवन इक रहस्य है,

कौन इसे सुलझा पाया !

भेद पहेली का जाना तो,

लौट नहीं जग में आया !

जितना सधा हुआ है जीवन,

उतना मन भी है निखरे !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract