Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shree Prakash Yadav

Abstract

4.6  

Shree Prakash Yadav

Abstract

पत्थर

पत्थर

1 min
1.5K



काश मैं पत्थर होता,

सुख दुख का संताप न होता।

भरण-पोषण पोषण का मर्म न होता,

जन्म मरण का क्लेश न होता।

है पत्थरों का भी अस्तित्व,

शैल-शिखर जैसे दिग्भ्रमित,

हे मानव के राजहंस,

कण-कण के अस्तित्व,

विश्व की मानवता,

क्या किसी ठिठुरे पत्थर से कम है?

जो निकल गई सारी मनुष्यता,

पत्थर-सी पथराई आँँखें,

नित- नूतन स्पर्श की व्याकुल आँँखें।

दिव्य की प्यासी आँखें,

समरसता की व्याकुल आँखें।

टेढ़े-मेढ़े ,नुकीले पत्थर पर चलता हूँँ,

टेढ़े-मेढ़े नुकीले पत्थर को सुघड़ शिवलिंग बनाता हूँँ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract