Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dimpy Goyal

Comedy

5.0  

Dimpy Goyal

Comedy

पत्नी पीड़ित सब संसार

पत्नी पीड़ित सब संसार

1 min
717


एक  राजा ने अपने मंत्री से कहा 

इक  बात  तो हमको बतलाइए 

अपने राज्य के शादीशुदा लोगों में

कितने मर्दों की घर में चलती है समझाइए


मंत्री बोला प्रभु न उलझाइए 

रानी जी का ज़रा खौफ तो खाइए 

फिर भी कहतें है तो पता करवा लेतें हैं

आज ही इन्तज़ाम करवा देते हैं 


फिर नगाड़े बजे और एलान ये हुआ 

सभी शादीशुदा जिनका मालिक ख़ुदा 

कोई जात, कोई धर्म  के बूढ़े या जवान 

बिना छूटे सभी जन पहुंचे वहां 


शाम होते ही शादीशुदा मर्दों का 

नगर चौक पर ताँता लगने लगा

एलान पर सभी हैरान खूब थे 

राजा, रानी और मंत्री सब मौजूद थे 


मैदान में एक तरफ थे घोड़े खड़े 

और एक तरफ थे सेबों के बोरे पड़े 

हो क्या रहा था कुछ पता न चला 

इतने में मंत्री ने ये हुक्म दिया 

  

जिस शादीशुदा मर्द की घर में चले 

घोड़ा ले, ले तबेले से आगे बड़े 

जो घरवाली के अत्याचार में है दबा 

उसके लिए वहां इक सेब है पड़ा 


राजा हैरानी से आँखें मलते रहे 

एक ही पल में सब सेब खाली हुए 

पर फिर कोई हिम्मतवाला आगे बढ़ा

दे दो मुझे घोड़ा कहाँ हैं खड़ा 


अपनी घर में चलाना कोई झक नहीं

मेरी चलती हैं घर में मुझे शक नहीं 

लेके वो घोड़ा जो पहुंचा अपने घर

घर-वाली को जैसे ही आया नज़र 


बोली ज़ुल्म तुने ये कैसे किया

हम सब गोरे तो घोड़ा काला क्यों लिया 

वहीँ से वो लौटा राजा के महल

बोला राजा जी घोड़ा दे दो बदल 


मेरी घरवाली कहती है ये ब्लैक है 

मेरी फैमिली में इसका नहीं मैच है 

हँसते राजा ने बोला न घबराइए 

घोड़ा रख दीजिए सेब ले जाईये 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy