Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dimpy Goyal

Abstract

4  

Dimpy Goyal

Abstract

मिड लाइफ / 40 का सियापा

मिड लाइफ / 40 का सियापा

1 min
276


खाने में, डॉक्टर की पाबंदी है,

BP में, कभी तेज़ी, कभी मन्दी है,

कमर बात-२ में, अकड़ जाती है,

बालों में सफ़ेदी, नज़र आती है ,

नज़रिया अब, बेहतर हुआ तो,

नज़र ही कमजोर, पड़ गयी है ,

माथे के ऊपर से बालों की,

एक तह, झड़ गयी है,

सारे शारीर से निकल कर,

Sensitivity, दांतों में समा चुकी,

चेहरे पे लकीरें कितनी ,

permanent घर, बना चुकी, 

जवानी बीत गयी है कब की , 

और बहुत पास बुढ़ापा है,

चालीस के पार , Mid-Life का,

बस यही सियापा है .. ।।


सुबह की सैर की, शब भर ,

जाग कर के, बाट जोहते हैं,

इसी बहाने , यारों, दोस्तों से,

गप-शप, हाँक लेते हैं,

बीवी के तानों से भी तो,

यह दो घण्टे का, छुटकारा है ,

चाय की चुस्की पे , Politics चर्चा, 

सब्ज़ी लाना, routine हमारा है ,

घर में पत्नी से बहस-बाज़ी, 

गुथम-गुथी कर,वक्त निकलता है, 

Romance से ज़्यादा अब,

रोमांच में ही मन लगता है ,

बीती ज़िन्दगी का biscope मज़ा दे,

और आने वाला future भी,डराता है 

चालीस के पार , Mid-Life का,

बस यही सियापा है .. ।।


फ़ुरसत के पलों में, रफ़ी-किशोर,

के नग़मे भी , गुनगुना लेते हैं ,

हाथ में आ जाएँ , तो बच्चों को,

पुराने क़िस्से , सुना देते हैं ,

खुद की तमनाएँ, और family की ,

फ़रमाइशें, balance करते हैं,

Saving और retirement fund,

को ख़र्चों से match, करते हैं, 

रिशते निभाने को, मामी-पापा, 

रिश्तेदारों को फ़ोन,कर देते हैं,

Early-retirement, गाँव में बसने,

 के सपने, अक्सर बुनते रहते हैं ,

डरा-पिट्टा यह serviceman फिर, 

रोज़ बैल सा, कोहलू से जुत जाता है 

चालीस के पार , Mid-Life का,

बस यही सियापा है .. ।।



Rate this content
Log in