Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राजेश "बनारसी बाबू"

Inspirational Children

4  

राजेश "बनारसी बाबू"

Inspirational Children

पंडित दीनदयाल

पंडित दीनदयाल

1 min
327


अपने बलबूते समाज को बदलने की मुहिम ठानी थी

पंडित दीनदयाल सिख दे गए अब हम सबकी बारी थी

सात वर्ष की उम्र में मां बाप को खोया फिर भी हिम्मत ना हारी थी

शिक्षा में कीर्तिमान हासिल किया अब राष्ट्र सेवा करने की ठानी थी

राष्ट्रीय सेवा संघ के लिए कार्य शुरू किया 

राष्ट्र के एकता मिशन का अभियान प्रारंभ किया

अब साहित्य सेवा करने की बारी थी

अब पत्राचार व भारतीय जनसंघ स्थापना करने की जिम्मेदारी थी

पंडित दीनदयाल की एक बात हमें सदैव आकर्षित करती है

उनकी सादगी के पीछे छुपी अनोखी प्रतिभा हमें अलौकिक लगती है

इतने बड़े नेता फिर भी अहंकार ना था

देश के प्रति ना कोई लालच न कोई कटू विचार था

डाक्टर श्याम लाल मुखर्जी का कथन असत्य नहीं था

अगर भारत के पास दो दीनदयाल होते तो

भारत का यह राजनीतिक परिदृश्य नहीं होता

11 फरवरी 1968 को मुगलसराय में

उनका शव मिलने से देश में शोक की लहर दौड़ गई

उनकी निर्मम हत्या से देश की अर्थव्यवस्था फिर से हिल गई

दीनदयाल जी आपकी पुण्यतिथि पे हम आपको नमन करते है

आपके किए देश सेवा से हम सभी भारतीय प्रेरणा भी लिया करते है



Rate this content
Log in