Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokeshwari Kashyap

Inspirational

4  

Lokeshwari Kashyap

Inspirational

पिता

पिता

1 min
300



 हर पिता होता है अपने बच्चों के लिए आदर्श l

 क्योंकि वह करता है अपने बच्चों के लिए संघर्ष l

करता है कठिन परिश्रम वह दिन रात l

 बच्चों के भविष्य की चिंता सताती है उसे दिन रात l

अपने अरमानों को भूल बच्चों की ख्वाहिश करते पूरी l

 अपनी खुद की चाहत छोड़ देते हैं अधूरी l

 बच्चों की मुस्कुराहट देख मुस्कुरा लेते हैं वे l

 अपना दर्द बच्चों से कितनी सफाई से छुपा लेते हैं वे l

 बच्चों की जरूरतें पूरी करते अपनी जरूरत भूल जाते हैं l

 वही बच्चे अपनी जरूरत पूरी करने उनसे दूर चले जाते हैं l

 पिता वह इमारत हैं जो जर्जर होकर भी बच्चों को सुरक्षा देते हैं l

 सारी मुश्किलें खुद सह लेते किसी पर आंच नहीं आने देते हैं l

 गर्मी धूप बरसात सबकी मार अकेले सहते रहते हैं l

अमीर गरीब जैसे भी हो बच्चों के लिए आदर्श पिता होते हैं l

 पिता तो बस प्यार और सम्मान के लायक होते हैं l

अपनी सेवा से जीत लो मन सेवा के हकदार होते हैं l

 पितृ ऋण है भारी ऋण इसे चुका ना पाओगे l

 जन्म दिया हमें धरा पर लाए यह हमारे जनक हैं l

 पिता सदा पितृ देवो भवह के परिचायक है l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational