Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manisha Maru

Inspirational

3  

Manisha Maru

Inspirational

"नारी की पुकार"

"नारी की पुकार"

1 min
183



मन में विश्वास है

हे नारी तू महान है

मां, बहन, बेटी,

पत्नी के रूप में हो तुम सजती । 

तो देवी बन मां सरस्वती ,लक्ष्मी ,

दुर्गा और काली के रूप में ,

सर्वत्र पूजी जाती ।

हे नारी तू महान है....

बेटी बन मां-बाप का मान रखती,

तो बहु बन सास - ससुर का सम्मान करती ।

मां बन बच्चों को शिक्षा देती ,

तो पत्नी बन सुख - दुःख की सहभागीनी बनती ।

हे नारी तू महान है.. 

घर का कर्तव्य निभा कर भी,

तुम चुप हो रहती।

तो बच्चों की किलकारी से, 

तुम हरपल खुश रहती ।

घर -परिवार की डांट ,

भी तू हंस कर सह लेती।

तो अपने परिवार की खुशी के लिए 

अपने सारे सपनों को कुर्बान करती।

तूफानों से टकराकर ,

सबपे हो तुम प्यार लुटाती।

हे नारी इसलिए तू महान कहलाती।


               


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational