Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Hari Ram Yadav

Inspirational

4  

Hari Ram Yadav

Inspirational

मुझे बता दो मेरी सरकार

मुझे बता दो मेरी सरकार

1 min
252


कब तक केसर की क्यारी में बारुद घुलेगी,

कब तक घाटी में घायल होंगे पेड़ चिनार ?

कब तक धुलते रहेंगे सिंदूर महावर,

कब तक छिनेंगे परिवारों के आधार ?

मुझे बता दो दिल्ली वाली मेरी सरकार।


कब तक मांऐं रोयेंगी छाती पीट पीट,

कब तक दुधमुंहे बच्चे करेंगे चीत्कार ?

कब तक सिसक कर रोयेंगे बूढ़े बप्पा ,

कब तक बहिना खोयेंगी भाई का प्यार ?

मुझे बता दो दिल्ली वाली मेरी सरकार।


खोटी नीयत वाला नीच पड़ोसी,

रोज कर रहा सैनिकों पर प्रहार ?

इंदिरा गांधी सा रणचंडी बनकर,

कब कर रहे हो दुष्ट के टुकड़े चार ?

मुझे बता दो दिल्ली वाली मेरी सरकार।


केवल बातें करने से बड़ी बड़ी,

क्या ठीक होगी सुरक्षा की दीवार ?

वह हमारे घर में घुसकर मार रहे,

हम उनको क्यों खोज रहे हाथ पसार ?

मुझे बता दो दिल्ली वाली मेरी सरकार।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational