Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Hari Ram Yadav

Abstract

4  

Hari Ram Yadav

Abstract

परहित को यारों ने दिया बिसार

परहित को यारों ने दिया बिसार

1 min
235


अपनों ने अपनों को धोखा दिया,

अपनों ने रखा अपना ही ध्यान।

अपनों के अपने चक्कर में ही,

अपनों का हो गया काम तमाम।


अपनों का हो गया काम तमाम,

नाम पर लग गया बड़ा बट्टा।

अपनों की करनी से अपनों का,

मन हो गया है एकदम खट्टा।


खट्टा मन तो अब इतना हुआ,

छंट गयी सदियों की मिठास।

निकल गया दिल दिमाग से,

जो रहता था मन में विश्वास।।


अपने ही हित के वशीभूत हो,

परहित को यारों ने दिया बिसार।

परहित का रखा होता ध्यान,

तो कभी न होती यारों तकरार।


तो कभी न होती यारों तकरार,

रार ऐसी न जमकर ठनती।

अलग रास्ते अपने अपने न होते,

न नयी डगर कभी भी बनती।


नयी डगर पर नये जोश से,

लेकर चलिए अपनों को साथ।

हरी खड़ा हर्षित होकर संग,

सफलता चूमेंगी आपका माथ।। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract