Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rahul Dwivedi 'Smit'

Inspirational

4.9  

Rahul Dwivedi 'Smit'

Inspirational

महाभुजंगप्रयात सवैया

महाभुजंगप्रयात सवैया

1 min
331


१)

सदा पंथ की धूल माथे सजाये, नए पंथ की सर्जना कीजियेगा ।

सुधा बाँटियेगा सभी मे सदा और प्याले विषैले स्वयं पीजियेगा ।

स्वयं के दुखों को भुलाके हमेशा सभी के दुखों को चुरा लीजियेगा ।

कहीं भी अंधेरा दिखे मुस्कुराता वहीं दीप कोई जला दीजियेगा ।।


२)

खिलो तो खिलो यों कि झूमें दिशाएँ, न दुर्गंध दुर्भावना की मिलाना ।

जलाना सदा नेह के दीप यारों, किसी जिंदगी का अंधेरा मिटाना ।

सदा मुस्कुराना कि कोई न रूठे, दुखों में न रोना न आँसू बहाना ।

कभी द्वेष के कंटकों को न बोना, सदा प्रेम के पुष्प बोना उगाना ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational