Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Deepa Dingolia

Romance

5.0  

Deepa Dingolia

Romance

मौसम की मार

मौसम की मार

1 min
315


बर्फ की तरह ठंडी 

सफेद चादर 

सलीके से बिछे

मुद्दत हो गयी


सिरहाने पर बूँदे

आँखों से 

गिर-गिर सूख गयीं 

और 

अपने निशाँ छोड़ गयीं 


ठंडी हवा के झोंके से 

दरवाज़ा खिड़की का 

खुल सा गया 


सिरहन सी दौड़ गयी 

तन-मन में 

और 

हाथ दूजे सिरहाने 

छू गया


मौसम की मार कहूँ, या 

रंग प्यार का चढ़ गया


आज सिलवटें पड़ गयीं 

चद्दर पर 

ठंडी बर्फ पिघल गयी

मुद्दत बाद 

भीनी-भीनी महक से उसकी 

रूह मेरी पिघल गयी। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance