Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Umesh Chavan

Drama Inspirational

4.9  

Umesh Chavan

Drama Inspirational

माँ

माँ

1 min
1.7K


अवधूत के ह्रदय में,

नित गूँजती गुँजन है माँ,

अलख सृष्टि के आशाओं की,

नित्य निरंजन है माँ !


फूलों के अतरंग में,

फुहारती मधु गंगा है माँ,

सुगंध से निखरती,

सुगंध की सुंदरता है माँ !


सूर्यमा की किरणों से,

खिलता शुद्ध आनंद है माँ,

श्वेत हिमनगों से मुस्कुराता,

दिव्य आलोक है माँ !


शशी से उमड़ता जीवन का,

अमृतरस है माँ,

पत्तों के तन पे सजती,

रोशनी की कविता है माँ !


मिट्टी के आँखों में पनपता,

बीज़ का सपना है माँ,

रात के गर्भ में सोया,

उषा का नया सवेरा है माँ !


विराट विश्व के गतिशीलता की,

परिभाषा है माँ,

सृष्टि के संगीत की,

तू सगुणसंगीतकार है माँ !


छोटे-से मन से कैसे,

तेरे अनंत गुण गाऊँ माँ,

अच्छा यही है कि औरों की,

सुनता मैं मौन रहूँ माँ !


Rate this content
Log in